बुरहान वानी की बरसी पर घाटी दहलाने की साजिश! हाई अलर्ट पर सेना

अलगाववादी संगठनों के संयुक्‍त मंच ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशीप (जेआरएल) ने रविवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 10:59 PM IST
बुरहान वानी की बरसी पर घाटी दहलाने की साजिश! हाई अलर्ट पर सेना
अलगाववादी संगठनों के संयुक्‍त मंच ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशीप (जेआरएल) ने रविवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 10:59 PM IST
जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की रविवार को तीसरी बरसी है. इसी के तहत वहां के अलगाववादी संगठनों के संयुक्‍त मंच ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशीप (जेआरएल) ने रविवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है. इसको देखते हुए सेना पहले से ही अलर्ट हो गई है.

खुफिया सूत्रों के अनुसार, बुरहान वानी की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं. पुलवामा जैसे सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं. हमला आईईडी और स्‍नाइपर के जरिए भी किया जा सकता है. इसको देखते हुए सेना अलर्ट पर है. घाटी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है.

बुरहान वानी की मौत के बाद भी अलगाववादियों ने घाटी में जमकर उपद्रव किया था. अमरनाथ यात्रा पर निकले हजारों श्रद्धालुओं को रोक दिया गया था. पिछले साल की उसकी बरसी पर घाटी बंद का आह्वान किया गया था.

बुरहान की दूसरी बरसी पर हिज्बुल में शामिल हुआ था IPS ऑफिसर का भाई

जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों ने आतंकवादी बुरहान वानी के मौत की दूसरी बरसी भी मनाई थी. इस मौके पर आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने हाल ही में शामिल हुए 32 नए आतंकियों की तस्वीर भी जारी की थी. इनमें कश्मीर के रहने वाले एक आईपीएस ऑफिसर का भाई भी शामिल था, जो मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. इस आतंकी की पहचान शमसुल हक मेंगनू के रूप की गई थी. जानकारी के मुताबिक, शमसुल बैचलर आफ यूनानी मेडिसन एंड सर्जरी (बीयूएमएस) का स्टूडेंट था.

ये भी पढ़ें: क्यों श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया था आर्टिकल 370 का विरोध

ये भी पढ़ें: 40 हजार जवान करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 10:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...