होम /न्यूज /राष्ट्र /

शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फेंका ग्रेनेड, दो दिनों में दूसरा हमला 

शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फेंका ग्रेनेड, दो दिनों में दूसरा हमला 

रात के अंधेरे का सहारा लेकर आतंकी वहां से भाग निकले. ANI

रात के अंधेरे का सहारा लेकर आतंकी वहां से भाग निकले. ANI

Terrorist attack in Jammu Kashmir- जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया है. कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह हमला उस समय किया गया जब सुरक्षा बल कुतपोरा में सर्च ऑपरेशन चला रहा था.

हाइलाइट्स

शोपियां में कुतपोरा इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था
सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानों पर ग्रेनेड फेंका
सुरक्षा बलों ने एक घर से हथियार और गोला बारूद बरामद किए

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नाकाम साजिश पिछले कुछ दिनों से बढ़ गई है. कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जब सुरक्षा बलों के जवान एक सर्च ऑपरेशन को अंजाम दे रहे थे तभी आतंकियों ने उनपर ग्रेनेड से हमला कर दिया. हालांकि इस हमले में जवानों को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई. विशेष इनपुट के आधार पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस सर्च ऑपरेशन में घर से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोले-बारूद बरामद किए. पिछले दो दिनों में आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों पर किया गया यह दूसरा हमला है.

रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों ने शोपियां में कुतपोरा इलाके में आतंकियों की धड़पकड़ के लिए घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया था, तभी आतंकियों ने सर्च पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. आतंकी रात के अंधेरे का सहारा लेकर वहां से भागने निकलने में सफल रहे. कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट में बताया, “विशेष इनपुट के आधार पर सुरक्षा बलों ने शोपियां के कुतपोरा में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन अभियान चलाया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सर्च पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. हालांकि रात में अंधेरे का सहारा लेकर आतंकी वहां से भाग निकलने में सफल रहा. इस दौरान पुलिस और सुरक्ष बल के जवानों ने घर के अंदर हथियार और गोले बारूद भी बरामद किए.”

इससे पहले मंगलवार को शोपियां के ही छोटीपोरा इलाके में दो कश्मीरी पंडितों पर गोली चलाई थी जिसमें एक पंडित की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया था. दोनों भाई थे. मृतक की पहचान सुनील कुमार भट्ट के रूप में की गई है जबकि उनके भाई का नाम पिंटू है. इससे पहले सोमवार को कश्मीर में ही आतंकियों द्वारा किए गए एक ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. कश्मीर पुलिस के मुताबिक कश्मीर में पुलिस कंट्रोल रूम पर आतंकियों ने हथगोले दागे जिसके कारण वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी घायल हो गए. अब उनकी हालत स्थिर है. इससे पहले शनिवार को कुलगाम में एक ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.

Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Terrorist

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर