जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार देर रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच बद्रहामा इलाके में गोलीबारी शुरू हो गई.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 7:37 AM IST
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ में एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 7:37 AM IST
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार देर रात से सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद हो गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बद्रहामा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा कि इस दौरान सुरक्षा बलों ने इलाके में 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया है.

इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यहां पर तीन आतंकी थे, जिनमें से एक को मारा जा चुका है, हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. इस गोलीबारी में एक ओर आतंकी हैं तो एक ओर भारतीय सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवान साथ हैं.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाने को भेजे गए और सैनिक
इस घटना की ख़बर जम्मू में लगातार जवानों की संख्या बढ़ाने की ख़बर के बीच आई है. पिछले हफ्ते केंद्र की ओर से जम्मू-कश्मीर में 10000 जवानों को भेजे जाने की बात कही गई थी. गुरुवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार 25000 अन्य जवानों को भी जम्मू-कश्मीर में भेजे जाने की बात कही गई है.

इससे पहले मारे जा चुके हैं घुसपैठ कर रहे तीन आतंकी
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ कर रहे तीन आतंकवादियों को मंगलवार देर रात सेना ने मार गिराया. रक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को गुरेज सेक्टर के बक्तूर इलाके में सेना की सतर्क टुकड़ियों द्वारा घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के एक समूह को चुनौती दी गई थी. रक्षा सूत्रों के मुताबिक घुसपैठ करने वाले तीन आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए. इलाके में अभियान अभी भी जारी है.

पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन भी हुआ
Loading...

गुरुवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से राजौरी जिले में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की घटना सामने आई थी. जिसमें पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे. भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया था. (न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: पिछले महीने के 10,000 जवानों के बाद फिर से जम्मू-कश्मीर में भेजे जाएंगे 25,000 अतिरिक्त जवान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 5:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...