Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में ईदगाह के पास फायरिंग, आतंकी की गोली से मारा गया नागरिक

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में ईदगाह के पास फायरिंग, आतंकी की गोली से मारा गया नागरिक

अनंतनाग के बिजबिहारा में भी आतंकियों ने एएसआई को निशना बनाया है.

अनंतनाग के बिजबिहारा में भी आतंकियों ने एएसआई को निशना बनाया है.

Terror Activity in Jammu Kashmir: कश्मीर जोन पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, आतंकवादियों ने श्रीनगर के मेरजानपोरा, ईदगाह, पीएस सफाकदल में एक नागरिक रौफ अहमद पर गोलीबारी की. घायल को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी नापाक मंसूबों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं. शुक्रवार को आतंकवादियों ने घाटी में दो घटनाओं को अंजाम दिया. श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने आम जनता को निशाना बनाते हुए फायरिंग की. आतंकियों की फायरिंग में शख्स की मौत हो गई है. कश्मीर जोन पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, आतंकवादियों ने श्रीनगर के मेरजानपोरा, ईदगाह, पीएस सफाकदल में एक नागरिक रौफ अहमद पर गोलीबारी की. घायल को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

    वहीं, अनंतनाग में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाकर फायरिंग की. अनंतनाग के पीएस बिजबेहरा के एक पुलिस कर्मी एएसआई मोहम्मद अशरफ को आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

    आतंकियों द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद पुलिस अधिकारी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

    चार आतंकवादी मारे गए

    इससे पहले सरकार ने बुधवार को बताया था कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को निशाना बनाकर कुछ हमले किए गए हैं और ऐसी घटनाओं में शामिल चार आतंकवादी मारे गए हैं.

    ये भी पढ़ेंः- OMICRON: 7 दिन से भी कम समय देश में दोगुनी हुई ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, आएगी तीसरी लहर?

    गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी देते हुए बताया कि ये हमले सीमा पार से प्रायोजित थे. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में समग्र रूप से कमी आई है और 2018 में ऐसी 417 घटनाएं हुयी थीं जबकि 2021 में 30 नवम्बर तक ऐसी 203 घटनाएं हुईं.

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news, Kashmir Terror, Kashmir Terror activity

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर