Home /News /nation /

jammu kashmir tunnel collapsed on national highway

जम्मू-कश्मीरः नेशनल हाइवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 10 मजदूर हुए लापता, एक युवक की मिली लाश

गुरुवार की रात को निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया (फोटो-ANI)

गुरुवार की रात को निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया (फोटो-ANI)

Jammu Kashmir Tunnel Collapsed. जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के मेकरकोट इलाके में खूनी नाला में एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा गिर गया. वहीं सुरंग के मलबे में 6 से 7 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के मेकरकोट इलाके में नेशनल हाइवे के पास एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा गिर गया.  घटना के बाद फिलहाल इलाके में बचाव कार्य जारी है. जिला विकास आयुक्त मुसरत इस्लाम ने एएनआई को बताया कि सुरंग ढहने की जगह पर एक शव बरामद हुआ है जबकि नौ लोग अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं. 3 घायलों को बीते गुरुवार की रात को निकाला गया. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, क्यूआरटी और सेना खोज व बचाव अभियान के लिए साइट पर तैनात है.

अधिकारियों के अनुसार, खूनी नाले में सुरंग के सामने की ओर का एक छोटा हिस्सा गुरुवार की रात को ढह गया. यह घटना तब हुई जब सुरंग के अंदर कुछ लोग ऑडिट कर रहे थे. इसके तुरंत बाद पुलिस और सेना ने एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू किया. वहीं जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने हादसे को लेकर बताया कि, रामबन के मेकरकोट इलाके में खूनी नाला जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरंग ढहने के बाद से 10 मजदूर लापता हो गए हैं. बचाव अभियान जारी है.

वहीं इस घटना को लेकर रामबन के उपायुक्त ने एएनआई के हवाले से कहा कि रामबन के मेकरकोट इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के खूनी नाला पर एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया. 6 से 7 के फंसे होने की आशंका है, एक व्यक्ति को बचाया गया. बचाव अभियान चल रहा है. चल रहे बचाव अभियान के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक तीन श्रमिकों को बचा लिया गया है और आठ अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं. रामबन के उपायुक्त मस्सारतुल इस्लाम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा मौके पर बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि सुरंग के सामने खड़ी कई मशीनों और वाहनों को नुकसान पहुंचा है. अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल से घटनास्थल के लिए कई एंबुलेंस भेजी गई हैं.

Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर