अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर: जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गोला बारूद के साथ गिरफ्तार

बांदीपोरा में जैश के आतंकी गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
बांदीपोरा में जैश के आतंकी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद ने फिर से अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. वहीं, सुरक्षाबलों की सक्रिय घेराबंदी और तलाशी अभियान में लगातार आतंकवादी पकड़ा रहे हैं. पकड़ाए सभी युवा हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 8:21 PM IST
  • Share this:
बांदीपोरा. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के दो आतंकवादियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बांदीपोरा पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्‍त कार्रवाई में यह सफलता मिली. इन दोनों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद ने फिर से अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. वहीं, सुरक्षाबलों की सक्रिय घेराबंदी और तलाशी अभियान में लगातार आतंकवादी पकड़ा रहे हैं. पकड़ गए सभी युवा हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं.

जैश इस इलाके में युवाओं को बहका कर आतंकी गतिविधियों के लिए उकसा रहा है. प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि जम्‍मू कश्‍मीर के पहाड़ी इलाकों और मैदानी हिस्से पर आतंकी संगठन, युवाओं को विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने की ट्रेनिंग दे रहा है. युवाओं को हथियार, गोला-बारूद उपलब्‍ध कराया जा रहा है, वहीं युवाओं को हिंसा का रास्‍ता चुनने पर मजबूर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- केंद्र ने संसदीय समिति की रिपोर्ट पर कहा- NRC पर अभी तक कोई फैसला नहीं



स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में चेकपॉइंट लगाया था. इसी दौरान जैश के दो आतंकियों को पकड़ लिया गया है. गिरफ्तार आतंकियों ने पहले तो पुलिस और सुरक्षा बलों को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन सख्‍ती से पूछताछ में उन्‍होंने सारी बातें साफ कर दी और अपने साथियों का नाम भी पुलिस को बता दिया. इसके बाद बिना देरी किए हमें कई इलाकों की घेरा बंदी कर तलाशी अभियान शुरू
कर दिया है. इसी इलाके में पिछले हफ्ते भी एक अन्‍य आतंकी को सुरक्षा बलों ने पकड़ा था जिसके पास से पांच ग्रेनेड और अन्‍य सामान जब्‍त किया गया था.

पिछले बुधवार को पोस्ट पर हुआ था ग्रेनेड से हमला
जम्‍मू कश्‍मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों के चेकपोस्ट पर ग्रेनेड से हमला किया गया था. जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और बाकी कुछ अन्‍य घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हमला शमसीपोरा हाईवे पर हुआ था. हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज