क्या हिजबुल का नया कमांडर होगा गाजी हैदर? लेफ्टिनेंट ढिल्लों ने कहा- 'कितने गाजी आए, कितने गाजी गए'

क्या हिजबुल का नया कमांडर होगा गाजी हैदर? लेफ्टिनेंट ढिल्लों ने कहा- 'कितने गाजी आए, कितने गाजी गए'
डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के चीफ केजेएस ढिल्लों (फोटो-ANI)

डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के चीफ केजेएस ढिल्लों (KJS Dhillon) के इस ट्वीट के बाद ये माना जा रहा है कि कश्मीर (Kashmir) में हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) का नया कमांडर गाजी हैदर को नियुक्त किया जा सकता है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का शीर्ष कमांडर रियाज नाइकू (Riyaz Naikoo) के मारे जाने के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि हिजबुल का नया कमांडर कौन होगा. इसी बीच डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के चीफ केजेएस ढिल्लों ने अपने एक ट्वीट में नाम लिए बिना ही कहा, 'कितने गाजी आए और कितने गाजी गए'.

गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नाइकू और उसके दो साथियों को सुरक्षाबलों ने बुधवार को हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. नाइकू पर 12 लाख का इनाम रखा गया था. वह पिछले आठ सालों से फरार था और वह तीन बार पुलिस के चंगुल से भाग गया था. जुलाई 2016 में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद नाइकू आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बन गया था.

जनरल ढिल्लों के इस ट्वीट के बाद ये माना जा रहा है कि कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन का नया कमांडर गाजी हैदर को नियुक्त किया जा सकता है.





लेफ्टिनेंट ढिल्लों कई आपरेशन को अंजाम तक पहुंचाया है वे पुलवामा हमले के समय भी श्रीनगर में स्थित आर्मी की 15वीं कोर के कमांडर थे.

नाइकू की मौत के बात सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा था, इस वीडियो में वैश्विक आतंकी घोषित किया जा चुका और हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख सैयद सलाउद्दीन एक सभा में रियाज नाइकू के मारे जाने को शहादत करार देता दिख रहा है.

नाइकू के मारे जाने के बाद एक शोक सभा में सलाउद्दीन कह रहा है है कि "नाइकू ने 2017 में ये जिम्मेदारी संभाली थी और वह दुश्मन के लिए मुश्किलें पैदा कर रहा था. उसके ऊपर एक अच्छी खासी रकम इनाम के तौर पर रखी गई थी. वह एक अच्छे घराने का लड़का था. सलाउद्दीन कह रहा है कि वह कल अपने साथी के साथ शहीद हो गया, उसने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इससे हमें बहुत दुख पहुंचा है, बहुत दिली सदमा लगा है."

ये भी पढ़ें : कश्मीर में सेना के ठिकानों पर हमले कर सकता है जैश, रेड अलर्ट पर सुरक्षाबल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज