• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जमशेदपुर की लड़की ने सवा लाख रुपये में बेचे 12 आम, फोन खरीद कर रही ऑनलाइन पढ़ाई

जमशेदपुर की लड़की ने सवा लाख रुपये में बेचे 12 आम, फोन खरीद कर रही ऑनलाइन पढ़ाई

जमशेदपुर की लड़की ने 1.2 लाख में बेचे 12 आम. सांकेतिक फोटो (pixabay)

जमशेदपुर की लड़की ने 1.2 लाख में बेचे 12 आम. सांकेतिक फोटो (pixabay)

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रही इस स्‍टोरी (Viral Story) को देखने के बाद वैल्युएबल एडुटेंमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन नरेंद्र हेते तुलसी की मदद को आगे आए. कंपनी के डायरेक्‍टर और उनके बेटे अमेया हेते ने तुलसी की मदद की.

  • Share this:
    जमशेदपुर. 8 साल की बच्‍ची के लिए नरेंद्र हेते किसी फरिश्‍ते से कम नहीं हैं. दरअसल लॉकडाउन के दौरान जमशेदपुर में आम बेच रही एक बच्‍ची की मदद करने के लिए नरेंद्र हेते ने उससे 12 आम 1 लाख बीस हजार रुपये के खरीदे हैं. इन पैसों से बच्‍ची ने पढ़ाई करने के लिए एक फोन खरीदा है, जिससे वह ऑनलाइन पढ़ाई कर सके. बच्‍ची ने बताया था कि कोरोना के दौरान उसका स्‍कूल बंद हो गया था और अब केवल ऑलाइन ही पढ़ाई चल रही है, लेकिन उसके पास फोन न होने के कारण वह पढ़ाई नहीं कर पा रही है.

    बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस स्‍टोरी को देखने के बाद वैल्युएबल एडुटेंमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन नरेंद्र हेते तुलसी कुमारी की मदद को आगे आए. कंपनी के डायरेक्‍टर और उनके बेटे अमेया हेते ने तुलसी की मदद की. अमेया हेते ने तुलसी से 12 आम खरीदे और एक आम की कीमत दस हजार रुपये लगाई. इसके हिसाब से उन्होंने तुलसी को 1.20 लाख रुपये का भुगतान किया.

    इसे भी पढ़ें :- जूनियर पहलवान गौरव गिरफ्तार, सुशील कुमार के साथ मारपीट में था शामिल

    तुलसी को एक मोबाइल फोन और दो साल का इंटरनेट भी मुहैया करवाया गया जिससे वह ऑनलाइन पढ़ाई कर सके और उसे कोई परेशानी न आए. इस दौरान नरेंद्र हेटे और उनके पुत्र अमेया ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब तुलसी अपनी पढ़ाई फिर शुरू कर सकेगी.

    इसे भी पढ़ें :- PM मोदी बोले- 100 साल की मेरी मां ने भी ली है वैक्सीन, इसलिए भ्रम और अफवाहों से दूर रहें

    तुलसी पिता ने भी जताया आभार
    इस मदद के बाद तुलसी के पिता श्रीमाल कुमार ने कहा कि नरेंद्र इस खराब समय में उनके लिए भगवान का रूप बन कर सामने आए हैं और अब उनकी बेटी आगे पढ़ सकेगी. तुलसी की मां पद्मनी देवी ने इस मौके पर नरेंद्र हेटेक का शुक्रिया किया. वहीं तुलसी अब इससे बहुत खुश है और वह अपनी आगे की पढ़ाई कर सकेगी. उसने का कि अब उसे आम नहीं बेचने होंगे. साथ ही उसने कहा कि उसके आम इतने मीठे होंगे कि उसकी जिंदगी बदल जाएगी पता नहीं था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन