Home /News /nation /

जाट आंदोलन से परेशान केजरीवाल ने राजनाथ, खट्टर से बात की

जाट आंदोलन से परेशान केजरीवाल ने राजनाथ, खट्टर से बात की

हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर हो रहे आंदोलन की आग अब दिल्ली तक पहुंच गई है। आरक्षण की मांग कर रहे जाट प्रदर्शनकारियों ने नरेला के पास एन एच 1 हाइवे को जाम कर दिया है

    नई दिल्ली। हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर हो रहे आंदोलन की आग अब दिल्ली तक पहुंच गई है। आरक्षण की मांग कर रहे जाट प्रदर्शनकारियों ने नरेला के पास एन एच 1 हाइवे को जाम कर दिया है जिससे गाड़ियों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है। इसके साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी जाट आरक्षण संघ से जुड़े छात्रों ने प्रदर्शन किया।

    इतना ही नहीं इस प्रदर्शन के चलते मुनक नहर बंद कर दिया गया जिससे दिल्ली में कई जगहों हैदरपुर, नागलोई, ओखला, बवाना और द्वारका में पानी की सप्लाई पर असर पड़ेगा। मामले पर दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के 60 फीसदी इलाकों में इससे पानी मिलने में दिक्कत होगी। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा सरकार के संपर्क में लगातार बने हुए हैं। हरियाणा की ओर से पानी रोके जाने से चंद्रावल और वजीराबाद प्लांट में पहले से ही कम क्षमता पर हो रहा काम बुरी तरह असर पड़ा है।

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में चल रहे जाट आंदोलन को लेकर शनिवार को चिंता जताई है। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बातचीत की। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति को लेकर चिंतित हैं।

    केजरीवाल ने बाद में कई ट्वीट के जरिये बताया कि राजनाथ और खट्टर दोनों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि दक्षिणी दिल्ली को पानी की आपूर्ति करने वाली मुनाक नहर पर सेना को भेजा जा रहा है। केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 'राजनाथ जी से बात की और उन्हें इस गंभीर स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने आश्वासन दिया है कि मुनाक नहर पर सेना को भेजा जा रहा है।'

    हरियाणा के मुख्यमंत्री से हुई बातचीत के बारे में केजरीवाल कहा, 'उन्होंने (खट्टर) भी आश्वासन दिया है कि वह मुनाक नहर की सुरक्षा के लिए सेना को तत्काल भेजेंगे।' उल्लेखनीय है कि सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय के आंदोलन के कारण हरियाणा उबाल पर है।

    रोहतक इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, जहां शुक्रवार रात भी लूटपाट और आगजनी की घटनाएं हुईं और अनियंत्रित भीड़ ने मॉल्स, दुकानों और अन्य इमारतों पर हमला कर दिया तथा कई में आग लगा दी।

    Tags: Delhi, Jat reservation, Kapil mishra, Rohtak

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर