सुषमा की राह पर चले जयशंकर, महिला ने ट्विटर पर मांगी मदद तो तत्काल शुरू की कार्रवाई

सुषमा की राह पर चले जयशंकर, महिला ने ट्विटर पर मांगी मदद तो तत्काल शुरू की कार्रवाई
सुषमा की तरह ही अब जयशंकर ने भी ट्विटर पर लोगों की परेशानियां सुन मदद करनी शुरू कर दी है.

एक महिला ने ट्वीट कर विदेश मंत्री जयशंकर और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से अपील की है कि मेरी दो साल की बेटी अमेरिका में है और मैं भारत में हूं. मैं उससे संपर्क नहीं कर पा रही हूं और 6 महीने से कोशिश कर रही हूं, मेरी मदद करें.

  • Share this:
केंद्रीय कैबिनेट में विदेश मंत्री बने एस जयशंकर ने अब पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पद चिन्हों पर चलना शुरू कर दिया है. इसको लेकर जयशंकर ने पहले भी खुल कर कहा था कि सुषमा के पदचिन्हों पर चलना उनके लिए गर्व की बात होगी. इस संबंध में उन्होंने एक ट्वीट भी किया था. इसका उदाहरण उन्होंने शनिवार शाम को दे भी दिया. दुनिया भर में मौजूद भारतीयों की मदद के लिए जानी जाने वाली सुषमा की तरह ही विदेश मंत्री जयशंकर ने अब ट्विटर के जरिए लोगों की शिकायतें या परेशानियां सुन मदद करना शुरू कर दिया है.

महिला को दिया मदद का आश्वासन
एक महिला ने ट्वीट कर विदेश मंत्री जयशंकर और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से अपील की कि मेरी दो साल की बेटी अमेरिका में है और मैं भारत में हूं. मैं उससे संपर्क नहीं कर पा रही हूं और 6 महीने से कोशिश कर रही हूं, मेरी मदद करें. इस पर जयशंकर ने तत्काल महिला को जवाब दिया और कहा कि उनकी हरसंभव मदद की जाएगी. हमारे राजदूत हर्ष वर्द्धन सिंघला ने मामले पर काम शुरू कर दिया है, आप अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास को पूरी जानकारी साझा करें.

 






भारतीय दूतावास और सिंघला को किया टैग
अपनी इस पोस्ट के साथ ही जयशंकर ने अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास और राजदूत सिंघला को भी टैग किया. साथ ही महिला को पूरा आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का निवारण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का 12 करोड़ किसानों को तोहफा! अब मिलेगी 3000 रुपये की पेंशन, जानिए स्कीम के बारे में...


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading