जम्मू-कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में LoC पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का JCO शहीद

पाकिस्तान ने शाम करीब साढ़े छह बजे भीषण गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. (File Photo)
पाकिस्तान ने शाम करीब साढ़े छह बजे भीषण गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. (File Photo)

Ceasefire violation in Naushera: पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 12:16 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी (Rajauri) के नौशेरा सेक्टर (Naushera Sector) में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की ओर से किए गए सीज़फायर उल्लंघन (Ceasefire Violation) में भारतीय सेना (Indian Army) के जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर (Junior Commissioned Officer) शहीद हो गए हैं. पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने शाम करीब साढ़े छह बजे भीषण गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने भी माकूल जवाब दिया. अंतिम खबर मिलने तक नौशेरा सेक्टर में दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी. बता दें सोमवार को ही जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के नौगाम इलाके में मोटरसाइकिल पर सवार लश्कर ए तय्यबा के दो आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो कर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घायलों में सीआरपीएफ के एक सहायक उप निरीक्षक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- भारत ने म्यांमार के साथ तटीय शिपिंग समझौते को दिया अंतिम रूप



पांच कर्मी हुए घायल
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने दोपहर के समय नौगाम के कंदीजल पुल के पास सुरक्षा बलों के एक दल पर गोली चलाना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि गोलीबारी में सीआरपीएफ के एक एएसआई समेत पांच कर्मी घायल हो गए जिसके बाद उन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया.

अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों ने दो कर्मियों को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि गोलीबारी में शहीद हुए कांस्टेबलों के नाम शेलेंद्र प्रताप सिंह और देवेंद्र कुमार त्रिपाठी हैं. अधिकारी ने कहा कि घायल हुए कर्मी- एएसआई गोरख नाथ, कांस्टेबल किरगैन और कांस्टेबल जेम्स अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थित बताई गई है.

हमले के बाद घटनास्थल से भाग निकले आतंकी
हमला करने के तुरंत बाद आतंकवादी घटनास्थल से भाग निकले. घटना के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई. वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद के बीच ब्रिक्स बैठक में आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और शी जिनपिंग

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि हमला लश्कर ए तय्यबा के दो आतंकवादियों द्वारा किया गया था जिनकी पहचान कर ली गई है.

आईजी ने कहा, “लश्कर ए तय्यबा के दो आतंकवादी मोटरबाइक पर आए और उन्होंने एके 47 से सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी पर अचानक गोलीबारी करना शुरू कर दिया. सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई. हमलावर भागने में कामयाब रहे लेकिन हमने उनकी पहचान कर ली है और जल्दी ही उन्हें मार गिराया जाएगा.”



उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी का नाम सैफुल्ला है जो पाकिस्तानी है और दूसरा स्थानीय है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज