बीजेपी को समर्थन देगी JDS? कुमारस्वामी ने अटकलों को बताया आधारहीन

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो सच्चाई से दूर हों.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 10:40 AM IST
बीजेपी को समर्थन देगी JDS? कुमारस्वामी ने अटकलों को बताया आधारहीन
बीजेपी को समर्थन देगी JDS? कुमारस्वामी ने अटकलों को बताया आधारहीन
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 10:40 AM IST
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के सत्ता से बाहर होने के बाद भी पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. खबर है कि जेडीएस के विधायक दो खेमे में बंट गए हैं. यही कारण है कि कुछ विधायक कुमारस्वामी पर बीजेपी से हाथ मिलाने का दबाव बना रहे हैं. इन सभी राजनीतिक उठा-पटक के बीच कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने साफ कर दिया है कि वह बीजेपी का साथ कभी नहीं देंगे.

कुमारस्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मुझे बीजेपी से हाथ मिलाने (गठबंधन) की खबरों के बारे में पता चला है और इनका कोई भी आधार नहीं है.' कुमारस्वामी ने कहा कि विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो सच्चाई से दूर हों. उन्होंने कहा कि हमने 'जनसेवा' से पार्टी बनाई है और जनता के लिए हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

इस बीच कुमारस्वामी के पिता और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने भी बीजेपी को बाहर से समर्थन देने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी विपक्ष की भूमिका में ही रहेगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एक क्षेत्रीय पार्टी के रूप में राज्य में रहेगी और जहां हमें विरोध करना होगा हम विरोध करेंगे. यदि आप (येदियुरप्पा) राज्य के लिए कुछ अच्छा करते हैं, तो हम इसका स्वागत करेंगे.

Karnataka, Kumaraswamy, JDS, Congress, BJP, HD Deve Gowda,

गौरतलब है कि जेडीस के विधायक और पूर्व मंत्री जीटी देवगौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ विधायकों ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से कर्नाटक में भाजपा सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कही है. हालांकि उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री अंतिम निर्णय करेंगे. सत्ता से बाहर होने के केवल चार दिन के अंदर ही जेडीएस के विधायक अगले कदम को लेकर विभाजित नजर आ रहे हैं.

बैठक में विधायकों में मतभेद उभरकर सामने आए
खबर है कि पार्टी के भविष्य की रणनीति के संबंध में कुमारस्वामी द्वारा शुक्रवार रात बुलाई गई बैठक में विधायकों में मतभेद उभरकर सामने आए. पार्टी विधायकों से यहां मिलने के बाद जी टी देवगौड़ा ने कहा, हमने (विधायकों) से भविष्य की रणनीति पर चर्चा की. कुछ सदस्यों ने सुझाव दिया कि हमें विपक्ष में बैठना चाहिए जबकि कुछ विधायकों की राय है कि हमें बाहर से भाजपा को समर्थन देना चाहिए.
First published: July 28, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...