भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में मसूद अजहर, भतीजे को भेजा कश्मीर: सूत्र

सूत्रों का कहना है कि आतंकियों की ये टीम कश्मीर में पुंछ के रास्ते घुस चुकी है. इन आतंकियों में मसूद अजहर का भतीजा हुजैफा शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2019, 11:18 AM IST
  • Share this:
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भारत में बड़े हमले की फिराक में है. सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि वह 26 जनवरी और अफजल गुरु की बरसी पर बड़े हमले की तैयारी कर चुका है. मिली जानकारी के अनुसार, हमले को अंजाम देने के लिए मसूद ने अपनी टीम को जम्मू-कश्मीर भी भेज दिया है.

सूत्रों का कहना है कि आतंकियों की ये टीम कश्मीर में पुंछ के रास्ते घुस चुकी है. इन आतंकियों में मसूद अजहर का भतीजा हुजैफा शामिल है.

रिश्‍तेदारों की मौत से बौखलाया मसूद अजहर, कश्‍मीर के लिए बनाया 'गाज़ी प्‍लान'



यह पहली बार नहीं है जब मसूद ने अपने किसी रिश्तेदार को भारत भेजा हो. कश्मीर में नवंबर 2017 में मसूद का एक भांजा तल्हा रशीद मारा गया था, वहीं अक्टूबर 2018 में सुरक्षाबलों ने उसके भतीजे उस्मान इब्राहिम को मार गिराया था. मसूद ने इन दोनों की मौत का बदला लेने की धमकी दी है.
सूत्रों का कहना है कि आतंकियों की टीम उत्तर कश्मीर में कहीं सेफ हाउस में छिपी है. इस टीम का कमाडंर अब्दुल रशीद गाज़ी है, जो कि अफगान युद्द मे शामिल रह चुका है. टीम के अन्य सदस्यों में मोहम्मद उमर और मोहम्मद इस्माईल शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर के BJP नेता को शकः IAS की नौकरी छोड़ने के लिए शाह फैसल को पाक से मिले पैसे

सूत्रों का कहना है कि यह टीम जम्मू-कश्मीर हाईवे पर सेना व पुलिस कैंप को निशाना बना सकती है. आतंकियों की यह टीम अफजल गुरु बिग्रेड से संबंधित है जो पहले भी कई हमलों शामिल रही है. पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में इस ब्रिगेड का नाम सामने आया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज