जेट एयरवेज़ केबिन प्रेशर मामलाः पांच यात्री इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल

जेट एयरवेज़ केबिन प्रेशर मामलाः पांच यात्री इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल
प्रतीकात्मक फोटो

जांच पूरी होने तक विमान के पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है. शुरुआती सूचनाओं के आधार पर अधिकारी ने बताया कि कुछ यात्रियों के नाक से खून बहने लगा.

  • भाषा
  • Last Updated: September 20, 2018, 1:25 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की एक उड़ान में चालक दल द्वारा ‘‘केबिन प्रेशर’’ नियंत्रित नहीं करने के चलते कई यात्रियों के नाक और कान से खून बहने के बाद पांंच यात्रियों को जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. जेट एयरवेज के अधिकारी यात्रियों को विले पार्ले स्थित डॉक्टर बालाभाई नानावती अस्पताल ले कर आए.

ये भी पढ़ेंः 25 सितंबर से इकोनॉमी क्लास में फ्री खाना नहीं देगी जेट एयरवेज, ये है वजह

नानावटी अस्पताल के डॉ. राजेंद्र पाटनेकर ने कहा कि अभी तक पांच यात्री यहां आ चुके हैं. अभी उन्हें भर्ती करने की ज़रूरत नहीं है. उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. इसको बैरोट्रॉमा कहते हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से ज़्यादातर लोगों को हल्के कंडक्टिव डेफनेस की समस्या होगी जिसकी वजह से उन्हें कुछ दिन के लिए फ्लाइट से यात्रा ने करने की सलाह दी जाती है.इससे पहले, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरते वक्त चालक दल के सदस्य ‘ब्लीड स्वीच’ सेलेक्ट करना भूल गए, जिसकी वजह से केबिन प्रेशर सामान्य नहीं रखा जा सका. इस वजह से ऑक्सीजन मॉस्क नीचे आ गए.



जेटएयरवेज के प्रवक्ता ने बताया कि केबिन प्रेशर में कमी आने के कारण बोईंग 737 विमान को वापस मुंबई लौटना पड़ा. जांच पूरी होने तक विमान के पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है. शुरुआती सूचनाओं के आधार पर अधिकारी ने बताया कि कुछ यात्रियों के नाक से खून बहने लगा. उन्होंने कहा, ‘‘विमान में 166 यात्री सवार थे, जिनमें से 30 यात्रियों को यह समस्या आई. कुछ की नाक से, जबकि कुछ अन्य के कान से खून बहने लगा था. वहीं कुछ लोगों को सिर दर्द की परेशानी हुई.’’



ये भी पढ़ेंः अहमदाबाद: इंडिगो एयरलाइंस विमान का टायर फटा, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

उड़ान 9 डब्ल्यू 697 में 166 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे. विमानन कंपनी के अनुसार, विमान सामान्य रूप से मुंबई में उतरा.

(भाषा इनपुट के साथ)
First published: September 20, 2018, 1:25 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading