होम /न्यूज /gujarat /Jetpur Assembly Election Result 2022: जेतपुर में BJP के जयंतीभाई राठवा जीते, आम आदमी पार्टी दूसरे स्थान पर

Jetpur Assembly Election Result 2022: जेतपुर में BJP के जयंतीभाई राठवा जीते, आम आदमी पार्टी दूसरे स्थान पर

बीजेपी ने मारी बाजी

बीजेपी ने मारी बाजी

Jetpur Assembly Election Result 2022: जेतपुर विधानसभा चुनाव (Jetpur Vidhansabha election) सीट पर कांग्रेस को करारी हार ...अधिक पढ़ें

Jetpur Gujarat Election Result 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे आ चुके हैं. जेतपुर सीट पर बीजेपी के जयंतीभाई राठवा जीत चुके हैं. उन्हें 85545 वो मिले जबकि आम आदमी पार्टी की राधिका को 47 हजार के करीब वोट मिले हैं. कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही. जेतपुर सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले गए थे. जेतपुर विधानसभा सीट छोटा उदयपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीट है. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों का ही कब्जा रहा है. कांग्रेस ने इस सीट पर 2017 में जीत दर्ज की थी. इस बार कांग्रेस ने अपने पुराने चेहरे और सीटिंग विधायक सुखराम राठवा (Sukhram Rathwa) पर फिर से दांव खेला था. बीजेपी ने पूर्व विधायक जयंतीभाई राठवा (Jayantibhai Rathwa) और आम आदमी पार्टी ने राधिका राठवा (Radhika Rathwa) को चुनावी समर में उतरने का मौका दिया था.

कांग्रेस के पक्ष में रहा था पिछला चुनाव
गुजरात के छोटा उदयपुर जिला अंतर्गत जेतपुर विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग (ST) के लिए आरक्षित है. इस सीट पर 2017 के चुनाव में कांग्रेस (Congress) के सुखराम हरीयाभाई राठवा ने जीत दर्ज की थी. इस बार (BJP) बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) तीनों ही पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरी हैं. अब देखना होगा कि सीट किस के पाले में जाती है.

यह रहे पिछले चुनाव में जीत हार के आंकड़े
पिछले चुनाव की बात की जाए तो साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस के सुखराम भाई हरीयाभाई राठवा को 77,701 वोट हासिल हुए थे. जबकि बीजेपी के जयंतीभाई राठवा को 74,649 वोट हासिल हुए थे. दोनों के बीच जीत हार का अंतराल 3,052 वोटों का रहा था.

इस सीट इतनी है मतदाताओं की संख्या
जेतपुर विधानसभा सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 271060 है. इनमें से 138952 पुरुष और 132106 महिला मतदाता हैं. इसी पर अन्य मतदाताओं (Transgender Voters) की संख्या कुल 2 है.

Tags: Assembly Elections 2022, Gujarat Assembly Elections, Gujarat Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें