झारखंड, आंध्र, महाराष्ट्र ने 1 जून से विशेष ट्रेनों पर जताई आपत्ति, रेलवे स्टोपेज में करेगा बदलाव

झारखंड, आंध्र, महाराष्ट्र ने 1 जून से विशेष ट्रेनों पर जताई आपत्ति, रेलवे स्टोपेज में करेगा बदलाव
16 जून से जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के चलने और गंतव्य पर पहुंचने का समय बदल जाएगा

कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों को लेकर झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने 1 जून से चलने वाली 200 विशेष यात्री ट्रेनों (Special Passenger Train) के परिचालन में आपत्ति जताई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे ने रविवार को कहा कि 200 विशेष यात्री ट्रेनों (Special Passenger Train) का परिचालन शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने इन सेवाओं के बारे में आपत्ति जाहिर की है. इसका समाधान निकालने के लिए चली लंबी बैठक के बाद रेलवे ने कहा कि सभी ट्रेनें अपने निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से ही चलेंगी लेकिन राज्यों की चिंताओं के मद्दनेजर इनके स्टोपेज को लेकर मामूली बदलाव किए गए हैं.

सूत्रों ने बताया कि मामले के समाधान के लिए रेलवे मुख्यालय में एक उच्च-स्तरीय बैठक की गई. इससे पहले दिन में, उन्होंने संकेत दिये कि तीन राज्यों ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई और ट्रेनों के परिचालन पर आपत्ति जताई.

स्टोपेज में किए बदलाव
रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने योजना के अनुसार इन ट्रेनों को चलाने या ठहराव की संख्या को लेकर आपत्ति जाहिर की है. राज्यों के साथ मामले पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. इस संबंध में किसी भी अन्य घटनाक्रम के बारे में बताया जायेगा. प्रवक्ता ने रात को 11 बजे बैठक समाप्त होने के तत्काल बाद कहा, ' सभी ट्रेनें योजना के अुनसार ही चल रही हैं. हालांकि एक अधिकारी ने कहा कि ठहराव को लेकर जिन बदलाव का अनुरोध राज्यों ने किया था, उन्हें अनुमति दी जाएगी.
आंध्र प्रदेश ने कहा, केवल 22 ट्रेन राज्य में आएं


सूत्रों ने बताया कि झारखंड ने अनुरोध किया है कि राज्य में आने वाली चार ट्रेनों का परिचालन नहीं किया जाये, जबकि 20 अन्य के ठहराव कम हो. आंध्र प्रदेश ने कहा कि केवल 22 ट्रेन राज्य में आनी चाहिए और फिलहाल ठहराव की संख्या कम की जाये. रेलवे द्वारा बनाई गई योजनाओं के अनुसार आंध्र प्रदेश में 71 ठहराव थे. हालांकि वह केवल एक ही स्थान पर ठहराव चाहता है क्योंकि उनका कहना है कि अन्य ठहराव बिंदुओं पर पृथक रखने संबंधी बुनियादी ढांचा तैयार करना संभव नहीं था.

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र ने लॉकडाउन की अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया है और ट्रेन तथा विमान परिचालन को प्रतिबंधित किया है. रेलवे ने एक जून से 200 विशेष यात्री ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है.

 

ये भी पढ़ें : आज से चलेंगी 200 ट्रेनें, यहां चेक करें कितने बजे चलेंगी और कहां-कहां रुकेंगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading