लाइव टीवी

झारखंड चुनाव परिणाम: BJP की हार पर बोले अमित शाह- हम जनादेश का सम्मान करते हैं

News18Hindi
Updated: December 23, 2019, 8:33 PM IST
झारखंड चुनाव परिणाम: BJP की हार पर बोले अमित शाह- हम जनादेश का सम्मान करते हैं
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि हम झारखंड की जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं (फाइल फोटो, PTI)

चुनाव परिणाम आने के बाद झारखंड में JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है. वहीं तत्कालीन मुख्यमंत्री BJP के रघुवर दास (Raghubar Das) ने कहा है कि 'अगर बीजेपी राज्य में हारती है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी होगी.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 8:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) की 81 सीटों पर हुए चुनाव के बाद सोमवार को वोटों की गिनती आखिरी दौर में है. अब तक के रुझानों/परिणामों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha), कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के गठबंधन को स्पष्ट बहुमत हासिल होता दिख रहा है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पिछड़ती नजर आ रही है.

ऐसे में JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है. वहीं तत्कालीन मुख्यमंत्री BJP के रघुवर दास (Raghubar Das) ने कहा है कि 'अगर बीजेपी राज्य में हारती है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी होगी.' हालांकि उन्होंने अंतिम परिणामों का इंतजार करने की बात भी कही.

झारखंड की जनता के जनादेश का करते हैं सम्मान: अमित शाह
वहीं केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है, "हम झारखंड की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करते हैं. भाजपा को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं. भाजपा निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध रहेगी. सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन."






जेएमएम गठबंधन को मिलती दिख रही हैं 46 सीटें
बता दें कि अब तक के रुझानों में जेएमएम (JMM) झारखंड की सबसे पार्टी बनकर उभर रही है. जेएमएम गठबंधन को 46 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं बीजेपी 25 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में वोटिंग हुई. एक तरफ जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन चुनाव मैदान में था तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी (BJP) चुनाव लड़ रही थी.

यह भी पढ़ें: संबित पात्रा से 'जीरो' पूछने वाले गौरव वल्लभ को जमानत बचाने के पड़े लाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 6:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading