Assembly Banner 2021

विपक्ष ने खामोशी से सुना पूरा भाषण, फिर राज्यपाल से बोले- मैडम, सरकार ने सारा झूठ आपसे पढ़वा दिया

विपक्ष ने खामोशी से पूरा भाषण, फिर राज्यपाल से बोले- मैडम, सरकार ने सारा झूठ आपसे बढ़वा दिया

विपक्ष ने खामोशी से पूरा भाषण, फिर राज्यपाल से बोले- मैडम, सरकार ने सारा झूठ आपसे बढ़वा दिया

बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष राज्यपाल का पूरा भाषण शांति से सुनता रहा. कहीं कोई हंगामा या किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ. लेकिन, राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण समाप्त कर सदन से बाहर जाने के लिये पीछे मुड़ीं, बीजेपी विधायकों उनसे बोल पड़े मैडम .... सरकार ने सारा झूठ आपसे पढ़वा दिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में बजट सत्र (Budget Session) का आगाज हो गया है. बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल (Governor) द्रोपदी मुर्मू ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के काम-काज और उसके विजन को अपने अभिभाषण में रखने का काम किया. कुल 51 बिंदुओं पर केंद्रित इस अभिभाषण में कोरोना काल के दौरान गरीबों और मजदूरों को भोजन से लेकर डीबीटी के जरिये दी गई राशि का उल्लेख किया गया. हेमंत सोरेन सरकार में विभागवार संचालित योजनाओं और धरातल पर लाभुकों को मिल रहे लाभ की जानकारी राज्यपाल ने पूरे सदन को दी. इस दौरान विपक्ष राज्यपाल का पूरा भाषण शांति से सुनता रहा. कहीं कोई हंगामा या किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ. लेकिन राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण समाप्त कर सदन से बाहर जाने के लिये पीछे मुड़ीं, बीजेपी विधायकों उनसे बोल पड़े मैडम, सरकार ने सारा झूठ आपसे पढ़वा दिया है.

मैडम, सरकार का सब झूठ आपके मुख

अमूमन ऐसा होता नहीं है , पर इस बार बजट सत्र के पहले दिन झारखंड विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में शांति देखने को मिली. राज्यपाल सरकार के काम - काज और योजनाओं से संबंधित भाषण पढ़ती रहीं और विपक्षी सदस्य अपनी जगह पर बैठक कर मुस्कुराते रहे. कहीं कोई हंगामा या किसी तरह का कोई विरोध नहीं. पर राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण समाप्त कर सदन से बाहर जाने के लिये पीछे मुड़ी बीजेपी विधायकों ने कहा मैडम, सरकार ने सारा झूठ आपसे पढ़वा दिया है. सरकार का सारा झूठ आपके मुख.



सदन में मेज थपथपा रहे थे मुख्यमंत्री से लेकर सत्ता पक्ष के सदस्य
राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन सरकार के द्वारा जेपीएससी से लेकर विदेशों में शिक्षा ग्रहण के लिये बनाई गई योजना का जिक्र अपने अभिभाषण में किया. आसन से राज्यपाल के द्वारा राज्य सरकार की योजनाओं के बखान पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित उनके मंत्री और सत्ता पक्ष के विधायक मेज थपथपा कर स्वागत करते देखे गए.

हजारीबाग में केरोसिन विस्फोट का मुद्दा सदन में उठा

बजट सत्र के पहले दिन झारखंड विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के आसन पर विराजमान होते ही हजारीबाग में केरोसिन विस्फोट का मुद्दा उठाया. हालांकि राज्यपाल के अभिभाषण का वक्त होने की वजह से इस पर कोई चर्चा या सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आ पाया. बीजेपी विधायक मुआवजे की मांग राज्य सरकार से कर रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज