छोटे दल बढ़ाएंगे ममता की मुश्किल, मांझी की पार्टी ने किया बंगाल की 26 सीटों पर लड़ने का ऐलान

बिहार में हुई मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक में जीतनराम मांझी ने बंगाल चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर कर दी है.

बिहार में हुई मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक में जीतनराम मांझी ने बंगाल चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर कर दी है.

West Bengal Elections: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी अपनी पार्टी को बंगाल चुनाव में उतारने की तैयारी में हैं. बीते बुधवार को बिहार में हुई मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक में जीतनराम मांझी ने बंगाल चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर कर दी है. इसके लिए पश्चिम बंगाल की 26 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की रूपरेखा तैयार कर प्रत्याशी चयन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 10:20 PM IST
  • Share this:
पश्चिम बंगाल में होने वाला विधानसभा चुनाव इस बार रोचक होगा. वहां ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा तो मुख्य विपक्षी दल के रूप में टक्कर देगी ही. इसके साथ ही अब छोटे-छोटे दल भी ममता की मुश्किलें बढ़ाने को तैयार हो रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार की मुख्य पार्टियों में शामिल जदयू पहले ही बंगाल में चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुकी है. इसके बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी अपनी पार्टी को बंगाल चुनाव में उतारने की तैयारी में हैं. बीते बुधवार को बिहार में हुई मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक में जीतनराम मांझी ने बंगाल चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर कर दी है. इसके लिए पश्चिम बंगाल की 26 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की रूपरेखा तैयार कर प्रत्याशी चयन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

जीमनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की ओर से पश्चिम बंगाल के चुनाव में प्रत्याशी उतारने के ऐलान के बाद सियासी हलचल शुरू हो गई है. पार्टी पश्चिम बंगाल में 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए इसकी घोषणा की.

गौरतलब है कि अप्रैल-मई के महीने में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी को लेकर कई राजनीतिक दल पश्चिम बंगाल से चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं. इसी कड़ी में अब जीतनराम मांझी की पार्टी भी पीछे नहीं रहना चाहती है.

Youtube Video

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पार्टी संगठन को मजबूत किया जा रहा है. बंगाल चुनाव में गठबंधन को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी निर्णय लेंगे.

उन्होंने बताया कि बुधवार को हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया था कि हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा बंगाल विधानसभा चुनाव की लड़ाई लड़ेगी. बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा था कि आगामी बंगाल चुनाव में पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. गठबंधन के सवाल पर मांझी ने कहा था कि हम चाहते हैं कि एनडीए में शामिल सभी दल एक साथ चुनाव लड़ें.

बंगाल के चुनावी समर में दिलसच्प बात यह है कि एनडीए में शामिल जदयू पहले ही बंगाल चुनाव में उतरने का ऐलान कर चुकी है. पार्टी अकेले ही 75 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. अब जीतन राम मांझी की पार्टी किसी दल के साथ गठबंधन करती है या अकेले ही बंगाल में सियासी ताल ठोकती है. यह देखने वाली बात होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज