Home /News /nation /

jk burqa clad woman hurled bomb on crpf bunker in sopore recorded in cctv 2 terrorists killed

J&K: बुर्का पहने महिला ने CRPF बंकर पर फेंका बम, CCTV में दर्ज हुई रोंगटे खड़े करने वाली घटना

सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि बुर्का पहने महिला किस तरफ झोले से निकालकर बम फेंकती है. (फोटो वीडियो स्क्रीनशॉट)

सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि बुर्का पहने महिला किस तरफ झोले से निकालकर बम फेंकती है. (फोटो वीडियो स्क्रीनशॉट)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के आईजी विजय कुमार ने बताया है कि जिस महिला ने मंगलवार को सोपोर में सीआरपीएफ के बंकर पर बम फेंका था, उसकी पहचान कर ली गई है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस बीच, पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर बुधवार सुबह दो आतंकवादियों को मुठभेड़ (2 terrorists killed) में मार गिराया. इनमें से एक रईस अहमद भट पहले पत्रकार हुआ करता था और वैली न्यूज के नाम से अनंतनाग में ऑनलाइन पोर्टल चलाता था.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक हैरान करने वाली घटना सीसीटीवी में दर्ज हुई है. बुर्का पहने हुए एक महिला (Burqa clad woman hurled bomb) सीआरपीएफ के बंकर (CRPF bunker) पर बम फेंकती हुई दिख रही है. सीआरपीएफ की तरफ बम उछालने के बाद वह महिला भाग जाती है. सीसीटीवी में साफ दिखता है कि बम उसके हाथ में फटते-फटते बचा था. घटना बारामूला जिले के सोपोर (Sopore) इलाके में मंगलवार शाम को हुई. कश्मीर के आईजी (IGP Kashmir) विजय कुमार के मुताबिक, बुर्काधारी महिला की पहचान कर ली गई है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.  इस बीच पुलिस ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार (2 terrorists killed) गिराया है, इनमें से एक पत्रकार हुआ करता था लेकिन बाद में लश्कर-ए-तैबा में शामिल हो गया था

सोपोर में मंगलवार शाम को ये घटना जहां पर हुई, वह बाजार का इलाका है. यहां सड़क के एक तरफ सीआरपीएफ का बंकर बना है. सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि बुर्का पहने हुए एक महिला आती है. अपने झोले में कुछ टटोलते हुए इधर-उधर देखती है. उसके झोले में कुछ रोशनी सी निकलती है, फिर वह महिला उस चीज को सीआरपीएफ के बंकर की तरफ उछाल देती है और भाग जाती है. इसके बाद वहां अफरातफरी मच जाती है. लोग घबराकर यहां-वहां भागने लगते हैं. कुछ लोग बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाते हुए नजर आते हैं. जिस समय ये घटना होती है, सड़क पर बहुत से राहगीर दिखते हैं. कई मोटरसाइकल और कार भी वहां सड़के से निकलती नजर आती हैं.


हाथ में फटते-फटते बचा बम
इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला ने जो चीज सीआरपीएफ के बंकर पर फेंकी, वह पेट्रोल बम था. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. शुरू में इस बात को लेकर संदेह था कि बुर्का पहनकर बम फेंकने वाली महिला थी या पुरुष, लेकिन बुधवार सुबह कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “जिस महिला ने कल सोपोर में सीआरपीएफ के बंकर पर बम फेंका था, उसकी पहचान कर ली गई है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.” सीसीटीवी में दिखा कि बम उसके हाथ में फटते-फटते बचा था.

मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
बुधवार सुबह श्रीनगर में सीआरपीएफ और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर दो आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार (2 terrorists killed) गिराया. ये एनकाउंटर रैनावाड़ी इलाके में हुआ. पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में एक रईस अहमद भट था. वह पहले पत्रकार हुआ करता था और वैली न्यूज के नाम से अनंतनाग में ऑनलाइन पोर्टल चलाता था. पिछले साल अगस्त में उसने आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैबा जॉइन कर लिया था. दो आतंकी वारदातों में उसका नाम आया था.

जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से रईस अहमद  को सी ग्रेड के आतंकियों की लिस्ट में रखा गया था. मुठभेड़ के बाद तलाशी में उसके पास मीडिया का आईडी कार्ड भी मिला. आईजी विज कुमार ने कहा कि यह घटना दिखाती है कि आतंकवादी मीडिया के नाम का किस तरह दुरुपयोग कर रहे हैं. मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी हिलाह अहमद रहम था, जो बिजबहेड़ा का रहने वाला था. वह भी सी कैटिगरी का आतंकी था. हाल की कई आतंकी घटनाओं में उसका नाम आया था, जिनमें नागरिकों की हत्या का मामला भी शामिल था.

Tags: CRPF, Jammu kashmir

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर