अपना शहर चुनें

States

JK DDC Results: सैफुद्दीन सोज ने कहा- जरूरत पड़े तो गुपकार का समर्थन करे कांग्रेस

सैफुद्दीन सोज (फाइल फोटो)
सैफुद्दीन सोज (फाइल फोटो)

DDC Results 2020: अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बना गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) भाजपा से आगे दिख रहा है. जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव की मतगणना जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2020, 12:26 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव नतीजों (JK DDC Results) पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को गुपकार को सपोर्ट करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी नजर में जो नतीजे आना होंगे आ जाएंगे, बीजेपी का बीज कभी नहीं उगेगा कश्मीर में. कुछ लोग लालची हैं जो फंस जाएंगे, लेकिन कश्मीर की जनता बीजेपी को कभी कबूल नहीं करेगी और यही सच है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के लिए शर्म और शैतानी की बात है जो गुपकार को गैंग कहते हैं, जम्हूरियत वाले हिंदुस्तान में ऐसी हिमाकत की जाए ऐसा झूठ बोला जाए यह गलत है. जो पार्टी वहां इकट्ठा हुई है वह बड़ी पार्टी है, कांग्रेस की पोजीशन तनहा है.

सोज ने कहा, 'बीजेपी धन दौलत खर्च करके लोगों को फंसाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस के सामने गुपकार अलायंस मेन स्ट्रीम पार्टी है, मेरी निजी राय यही है कि अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को गुपकार अलायंस को सपोर्ट करना चाहिए.'



बता दें जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव की मतगणना जारी है, जिसके शुरुआती रुझान में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बना गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी)  भाजपा से आगे दिख रहा है.

नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी समेत सात दलों का यह गठबंधन 25 सीटों पर आगे दिख रहा है. भाजपा 38, अपनी पार्टी 4 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे है. जम्मू-कश्मीर में आठ चरणों में डीडीसी चुनाव के लिए मतदान हुआ था. पिछले साल अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहले चुनाव थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज