मुंबई हमले में NSG कमांडो का नेतृत्व करने वाले जेके दत्त का कोरोना से निधन

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के पूर्व महानिदेशक जेके दत्त का कोविड-19 से निधन. (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के पूर्व महानिदेशक जेके दत्त का कोरोना वायरस महामारी से बुधवार को निधन हो गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के दौरान कमांडो का नेतृत्व करने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के पूर्व महानिदेशक जेके दत्त का कोविड-19 संबंधी जटिलताओं के कारण बुधवार को निधन हो गया. वह 72 वर्ष के थे.

    उनके परिवार के सूत्रों ने बताया कि सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी दत्त का ऑक्सीजन का स्तर गिरना शुरू हो गया था, जिसके बाद उन्हें 14 अप्रैल को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा, 'दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका आज अपराह्न साढ़े तीन बजे निधन हो गया.' दत्त के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. उनका बेटा नोएडा में रहता है और उनकी बेटी अमेरिका में रहती है.

    बता दें कि ज्‍योति कृष्‍ण दत्‍त (जेके दत्त) वर्ष 2006 से 2009 तक एनएसजी के प्रमुख रहे थे. वह सीबीआई के संयुक्त निदेशक भी रहे हैं. जेके दत्‍त के निधन पर एनएसजी ने ट्वीट किया, 'ज्योति कृष्ण दत्त (आईपीएस, पूर्व डीजी, एनएसजी: अगस्त 2006- फरवरी 2009) का 19 मई को गुरुग्राम में निधन हो गया है. एनएसजी अपने पूर्व डीजी के दुखद और असामयिक निधन पर शोक व्‍यक्‍त करता है और राष्‍ट्र के लिए की गई उनकी विशिष्‍ट सेवाओं को याद करता है.'