होम /न्यूज /राष्ट्र /श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला को घर से बाहर निकलने से रोका गया, जानें क्या है कारण

श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला को घर से बाहर निकलने से रोका गया, जानें क्या है कारण

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला.

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला.

Farooq Abdullah stopped from leaving his house in Srinagar: पुलवामा हमले की बरसी पर 14 फरवरी को श्रीनगर में राज्य के पू ...अधिक पढ़ें

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को सोमवार को पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) की बरसी पर सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर श्रीनगर (Srinagar) में उनके आवास से बाहर निकलने से रोक दिया गया, जिसे लेकर उन्होंने कड़ा विरोध दर्ज कराया. नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फारूक अब्दुल्ला को सड़क मार्ग से जम्मू की यात्रा पर निकलना था, जो लगभग 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

सूत्रों के मुताबिक, संबंधित अधिकारियों को पांच दिन पहले ही इस यात्रा कार्यक्रम की जानकारी दी गई थी, लेकिन उन्होंने फारूक अब्दुल्ला को उनके घर से बाहर निकलने से रोक दिया. तीन बार जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके फारूक अब्दुल्ला नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और श्रीनगर के मौजूदा लोकसभा सांसद हैं.

‘हाय जानूं…’, कैसे इन दो लफ्जों से पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड आतंकी को ढेर करने में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी

सूत्रों ने बताया कि फारूक अब्दुल्ला दोपहर में अपने घर से बाहर निकलने में कामयाब रहे और एक राहगीर के साथ कुछ दूरी तक यात्रा भी की, लेकिन सुरक्षा दल के समझाने के बाद वह पुलिस वाहन से घर लौट गए.

पुलिस अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि पुलवामा हमले की बरसी के दिन वीआईपी आवाजाही की अनुमति न देने का निर्देश होता है. वर्ष 2019 में आज ही के दिन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार से सुरक्षाबलों को ले जा रही बस में टक्कर मार दी थी. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

Tags: Farooq Abdullah, Pulwama Terror Attack

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें