राहुल गांधी पर J&K गवर्नर बोले - जो 370 के हिमायती, चुनाव में लोग उन्हें जूतों से मारेंगे

सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने कहा कि मैं उन पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता कि क्योंकि वो देश के एक प्रतिष्ठित परिवार के लड़के हैं लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजनीतिक तौर पर बच्चे की तरह व्यवहार किया है.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 6:02 AM IST
राहुल गांधी पर J&K गवर्नर बोले - जो 370 के हिमायती, चुनाव में लोग उन्हें जूतों से मारेंगे
सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं उन पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता कि क्योंकि वो देश के एक प्रतिष्ठित परिवार के लड़के हैं लेकिन राहुल गांधी ने राजनीतिक तौर पर बच्चे की तरह व्यहार किया है.
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 6:02 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद बुधवार को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आड़े हाथों लिया.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं उन पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता कि क्योंकि वो देश के एक प्रतिष्ठित परिवार के लड़के हैं लेकिन राहुल गांधी ने राजनीतिक तौर पर बच्चे की तरह व्यवहार किया है. ये उसी का नतीजा है कि आज संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में पाक की चिट्ठी में उसके बयानात दर्ज हैं... ऐसा नहीं करना चाहिए. उसको बोलना उस दिन था जब पार्लियामेंट के फ्लोर पर उसकी पार्टी का लीडर कश्मीर के सवाल को यूएन से जोड़कर कह रहा था. वो अगर लीडर था तो उसको बैठाता, डांटता फिर खुद खड़ा होकर कहता कि हमारा कश्मीर पर ये स्टैंड है. आज तक उन्होंने स्टैंड क्लीयर नहीं किया, मैं बता रहा हूं आपको मुझे नहीं बताना चाहिए ये जिस वक्त देश में चुनाव आएगा उनके विरोधी को कुछ कहने की ज़रूरत नहीं है वो बस ये कह देंगे, यह 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे.



राहुल ने लगाए थे ये आरोप
Loading...

बता दें पाकिस्तान (Pakistan) ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें राहुल गांधी के बयान का हवाला दिया है जिसके बाद से ही कांग्रेस इसके डैमेज कंट्रोल में लगी हुई है. दरअसल, राहुल गांधी पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर के मामले को लेकर सरकार पर हमले कर रहे थे. उनका आरोप रहा है कि अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने का कदम असंवैधानिक तरीके से उठाया गया है.

राहुल गांधी ने दी ये सफाई
पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में दी गई याचिका में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान का जिक्र करने के बाद राहुल गांधी ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि वह कई मुद्दों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) से असहमत हैं, लेकिन यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान (Pakistan) या कोई दूसरा देश इसमें दखल नहीं दे सकता. गांधी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पड़ोसी देश जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़का रहा है और आतंकवाद समर्थक के तौर पर दुनिया भर में जाना जाता है.

पिछले दिनों गांधी विपक्ष के कई नेताओं के साथ कश्मीर (Kashmir) जा रहे थे लेकिन उन्हें श्रीनगर हवाई अड्डे (Srinagar Airport) पर ही रोक कर दिल्ली वापस भेज दिया गया था.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

राजनाथ सिंह कल जाएंगे लेह, लेंगे हालातों का जायज़ा
गवर्नर सत्यपाल मलिक का वादा- अगले 3 महीने में जम्मू-कश्मीर के युवाओं को देंगे 50 हज़ार सरकारी नौकरियां

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...