Home /News /nation /

कुलगाम आतंकी हमला; सुरक्षाबलों ने तेज की कार्रवाई, मौके पर पहुंचा अतिरिक्त सैन्यबल, एक आतंकी ढेर

कुलगाम आतंकी हमला; सुरक्षाबलों ने तेज की कार्रवाई, मौके पर पहुंचा अतिरिक्त सैन्यबल, एक आतंकी ढेर

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि किसी जवान के घायल होने की जानकारी नहीं है. (फाइल फोटो: ANI/Twitter)

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि किसी जवान के घायल होने की जानकारी नहीं है. (फाइल फोटो: ANI/Twitter)

Jammu-Kashmir Terrorist Attack: आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 'आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड इलाके के मालपोरा स्थित जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों के काफिले पर गोलीबारी कर दी थी.'

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले (Kulgam) में सीमा सुरक्षा बल (BSF) पर हुए आतंकी हमले में कोई जवान घायल नहीं हुआ है. हालांकि, इस दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को फंसाने में सफलता हासिल कर ली है. इस बात की जानकारी कश्मीर पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को दी. उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से अभी गोलीबारी जारी है. इस दौरान भारतीय जवानों ने अब तक एक आतंकी को ढेर कर दिया है.

    समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने कहा, ‘कुलगाम में आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. किसी के घायल होने की खबर नहीं है. हालांकि, दो आतंकी फंस गए हैं. गोलीबारी जारी है.’ उन्होंने जानकारी दी, ‘मौके पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. साथ ही अतिरिक्त सैन्य बल भी पहुंच गया है.’

    यह भी पढ़ें: कश्मीर के राजौरी में बीजेपी नेता पर आतंकी हमला, 3 दिन में दूसरी वारदात

    इससे पहले उन्होंने बताया था कि अब तक एक आतंकी को मार दिया गया है. बीते गुरुवार को उन्होंने कहा था कि गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिक घायल हो गए हैं. खास बात ये है कि स्वतंत्रता दिवस के नजदीक आते ही आतंकी हमलों में इजाफा हुआ है. बीते मंगलवार को ही दहशतगर्दों ने श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया था. इस घटना में कम से कम 10 आम नागरिक घायल हो गए थे.

    बीते गुरुवार दोपहर को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला हुआ था. कहा जा रहा है काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. एक अधिकारी ने जानकारी दी थी, ‘आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड इलाके के मालपोरा स्थित जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों के काफिले पर गोलीबारी कर दी थी.’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को ही सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले से हथियारों और नशीले पदार्थों का जखीरा बरामद किया था. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी थी.

    Tags: BSF, Jammu kashmir, Kulgam, Terrorist attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर