लाइव टीवी

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में महिला की मौत

भाषा
Updated: October 15, 2019, 6:05 PM IST
नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में महिला की मौत
पाकिस्तानी सेना ने सुबह से ही अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया हुआ है

पिछले चार दिन से पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में इस महिला की मौत के साथ ही कुल तीन लोगों की मौत हो गई है.

  • Share this:
जम्मू. पाकिस्तान (Pakistan) की सेना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले में नियंत्रण रेखा (Line of Control) से लगे हुए गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की. इस घटना में 24 वर्षीय एक महिला की मंगलवार को मौत हो गई.

पुंछ जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से हुई गोलाबारी में नूना-बांदी की रहनेवाली शमीमा अख्तर की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस घटना में चार भैंसों की जान भी चली गई. पाकिस्तानी सेना ने सुबह से ही अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया हुआ है.

इससे पहले एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कस्बा और किर्नी सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे. हालांकि, भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान की तरफ गोलीबारी और गोलाबारी को रोकने के लिये माकूल जवाब दिया. हालांकि, तत्काल यह नहीं पता चला है कि इससे पाकिस्तान को कितना नुकसान पहुंचा है.

मोर्टार के टुकड़े से हुई मौत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिन के चढ़ने के साथ ही शाहपुर सेक्टर में भी गोलीबारी होने लगी जिससे सीमा क्षेत्र में रहनेवाले लोग घबरा गए. अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर लोग घरों में ही रहे. अख्तर के निकट ही मोर्टार का एक गोला गिरा और उसके टुकड़े से उसकी मौत हो गई. सीमा पार से हुई गोलाबारी में कई घरों को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक भारी गोलीबारी हो रही थी.

पिछले चार दिन से पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में इस महिला की मौत के साथ ही कुल तीन लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले बारामूला जिले के उरी सेक्टर और राजौरी जिले के नौशेरा में संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाओं में दो जवान शहीद हो गए थे.

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार रात 8 बजे शोपियां जिले में दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक बगीचे के मालिक पर हमला किया. पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम शरीफ खान है.
Loading...

ये भी पढ़ें- 
एनआईटी श्रीनगर के 74 दिन बाद खुलने पर भी छात्र लौटने को तैयार नहीं

भारतीय सैनिकों ने इस तरह जान देकर की थी इज़रायल की हिफ़ाज़त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...