लाइव टीवी

जेएनयू: प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी बनाने पर छात्रों पर लगा जुर्माना

News18Hindi
Updated: November 10, 2017, 3:46 PM IST
जेएनयू: प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी बनाने पर छात्रों पर लगा जुर्माना
जेएनयू ने प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी बनाने पर चार छात्रों पर 6 से 10 हजार तक का जुर्माना लगाया है.

जेएनयू ने प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी बनाने पर चार छात्रों पर 6 से 10 हजार तक का जुर्माना लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2017, 3:46 PM IST
  • Share this:
जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) ने प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी बनाने पर चार छात्रों पर 6 से 10 हजार तक का जुर्माना लगाया है. यूनिवर्सिटी का कहना है कि यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है.

नोटिस में छात्रों को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि इस तरह का काम वे भविष्य में न करें. साथ ही 10 दिन के अंदर जुर्माना भर दें. ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मामला 27 जून का है. उस समय तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित पांडे साथी सत्रुपा चक्रवर्ती के साथ कुलपति दफ्तर में उनसे कुछ मुद्दों पर बात करने गए थे. छात्रों ने दावा किया कि कुलपति जगदेश कुमार ने बार-बार अनुरोध करने पर भी उनसे मिलने से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने अगले दिन का भी अप्वाइंटमेंट देने से इनकार कर दिया.



इसके विरोध में छात्रसंघ अध्यक्ष और छात्रसंघ के दूसरे पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि वे पूरी रात प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर ही कैम्प करेंगे. इस प्रदर्शन में कुछ अन्य छात्र भी शामिल हो गए. इस दौरान सभी ने वहीं पर रात के खाने में बिरयानी बनाई और खाई.



चीफ प्रॉक्टर कौशल कुमार द्वारा भेजे गए नोटिस के मुताबिक, भवन के बाहर बिरयानी बनाने पर चार छात्रों पर 6 से 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. नोटिस में कहा गया है, प्रॉक्टोरियल की जांच में प्रशासनिक ब्लॉक के सामने सीढ़ियों पर ये छात्र बिरयानी बनाने के दोषी पाए गए हैं. छात्रों का यह व्यवहार गंभीर है. इसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई ली जा रही है.

छात्रों का दावा है कि प्रशासनिक ब्लॉक के पास कई साल से ऐसा हो रहा है. इसके बावजूद उनपर इस तरह का जुर्माना लगाया गया है.
First published: November 10, 2017, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading