Assembly Banner 2021

जो बाइडन ने भी माना प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मजबूत हो रहा भारत: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने केरल में जनसभा को संबोधित किया (Photo-ANI)

राजनाथ सिंह ने केरल में जनसभा को संबोधित किया (Photo-ANI)

Rajnath Singh in Kerala: रक्षा मंत्री ने कहा मैं आपसे आग्रह करता हूं कि केरल को एलडीएफ (LDF) और यूडीएफ (UDF) से और उनकी दमनकारी विचारधाराओं से बचाएं और केरल को फिर से राज्य का गौरवशाली बनाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 5:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है. सिंह ने कहा कि 'क्वाड मीटिंग' में नवनियुक्त अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (American President Joe Biden) ने कहा था कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि केरल को एलडीएफ (LDF) और यूडीएफ (UDF) से और उनकी दमनकारी विचारधाराओं से बचाएं और केरल को फिर से राज्य का गौरवशाली बनाएं. सिंह ने सत्तारूढ़ माकपा नीत एलडीएफ और विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ पर निशाना साधते हुए कहा कि वे केरल में ‘‘मैत्री मैच’’ खेल रहे हैं.

केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजनाथ ने यहां पत्रकारों से कहा कि हालांकि कांग्रेस और वाम दल पश्चिम बंगाल से 2,000 किलोमीटर दूर केरल में एक-दूसरे के खिलाफ जी जान से लड़ रहे हैं, लेकिन वे आपस में सहयोगी हैं. उन्होंने कहा कि यूडीएफ या एलडीएफ की जीत अंत में केरल के लोगों की हार ही होती है.

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे देशमुख पर लगे आरोपों की जांच, CM उद्धव का फैसला



राजनाथ ने कहा, ‘‘एलडीएफ-यूडीएफ का वक्त खत्म हो चुका है. दोनों राजनीतिक गठबंधन केरल के लोगों की नयी आकांक्षाओं को नहीं समझते. लोग बदलाव चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा कि ये दोनों मोर्चे लोगों से ‘‘झूठे वादे’’ कर रहे हैं. भाजपा नेता ने कहा, ‘‘एलडीएफ को लोगों को झूठी उम्मीद देने की बजाय अपने वादे पूरे करने के लिए किए काम पर रिपोर्ट देनी चाहिए.’’
सिंह ने कहा कि दोनों मोर्चों की तुष्टीकरण की नीतियां केरल को विकास के रास्ते से दूर ले गईं.

केरल सरकार पर साधा निशाना
वहीं रक्षा मंत्री ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच के केरल सरकार के फैसले पर कहा कि सोने और डॉलर की तस्करी के मामलों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) समेत केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच की सिफारिश करने का केरल सरकार का फैसला ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ है और यह एक तरह से संविधान की संघीय व्यवस्था को चुनौती देना है.

केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा-राजग उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे राजनाथ ने यहां कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) सभी समुदायों को भरोसे में लेने के बाद ही लागू की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज