तमिलनाडु में बोले जेपी नड्डा- PM के विकास कार्य आगे बढ़ाने हैं तो NDA को जिताएं

नड्डा ने DMK-कांग्रेस को वंशवादी बताया है. (तस्वीर-JPNadda Twitter)

नड्डा ने DMK-कांग्रेस को वंशवादी बताया है. (तस्वीर-JPNadda Twitter)

एक रैली में जेपी नड्डा (JP Nadda) ने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य को आगे ले जाने के लिए अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन का समर्थन करने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 6:56 PM IST
  • Share this:
टीटाकुडी. तमिलनाडु में एक चुनावी रैली के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को द्रमुक और उसकी मुख्य सहयोगी कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ‘वंशवाद की राजनीति’ करने के लिए दोनों पार्टियों की निंदा की. एक रैली में उन्होंने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य को आगे ले जाने के लिए अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन का समर्थन करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि मोदी की विकास की पहल को आगे बढ़ाना चाहिए और द्रमुक तथा कांग्रेस की ‘वंशवाद’ की राजनीति को खारिज करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर से केरल और गुजरात से पूर्वोत्तर राज्यों तक सिर्फ भाजपा ही ‘विकास’ को बढ़ावा देने वाली पार्टी है जबकि बाकी अन्य पार्टियां पारिवारिक पार्टियां बन चुकी है. उन्होंने कहा कि द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन ‘ 2 जी, 3 जी और 4 जी’ है. उन्होंने कहा, ‘हमें वंशवाद की राजनीति को खारिज करके तमिलनाडु में वास्तविक लोकतंत्र को फलता-फूलता देखना है.’

2 जी मारन परिवार (द्रमुक) की दो पीढ़ियों के भ्रष्टाचार को दर्शाता है

उन्होंने आरोप लगाया कि 2 जी मारन परिवार (द्रमुक) की दो पीढ़ियों के भ्रष्टाचार को दर्शाता है, 3जी द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन के परिवार की तीन पीढ़ियां तथा 4 जी कांग्रेस-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों के भ्रष्टाचार का द्योतक है. ऊपर से नीचे तक सभी भ्रष्टाचार और घोटाले में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान तत्कालीन मंत्री जयराम रमेश ‘जलीकट्टू’ के खिलाफ अधिसूचना लेकर आए और द्रमुक मूकदर्शक बनी रही. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका स्पष्ट तौर पर समर्थन किया और उनके दखल की वजह से ही जलीकट्टू को अनुमति मिल पाई. वह इस संबंध में तमिलनाडु सरकार के एक अध्यादेश का हवाला देते हुए दावा कर रहे थे.
पनीरसेल्वम ने पीएम मोदी का बताया था ‘वास्तविक जलीकट्टू हीरो’

कुछ दिन पहले ही अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘वास्तविक जलीकट्टू हीरो’ करार दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज