अपना शहर चुनें

States

US में कोरोना मैनेजमेंट की वजह से ट्रंप हारे, PM मोदी ने लिए साहसिक फैसले: जेपी नड्डा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. (फाइल फोटो)
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. (फाइल फोटो)

अमेरिका से तुलना करते हुए BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा 'हमारे मोदी जी ने 130 करोड़ लोगों के देश को सबसे आगे खड़े होकर लीड किया और समय पर बुलंद इरादे के साथ बुलंद फैसला किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 12:30 AM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की. उन्होंने अमेरिका और भारत में जारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के हालात की तुलना कर डाली. नड्डा ने दावा किया है कि कोरोना के मुद्दे पर ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इस बार का चुनाव हार गए हैं. इसके अलावा उन्होंने देश में लॉकडाउन (Lockdown) को फैसले पर भी चर्चा की.

कोरोना की वजह से ट्रंप ने खोई सत्ता
रविवार को उत्तराखंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने अमेरिका में कोरोना वायरस के मैनेजमेंट पर बात की. उन्होंने कहा 'अमेरिका का चुनाव भी तो कोरोना को सही तरीके और गलत तरीके से संभाले जाने पर हो गया. ट्रंप को सत्ता गंवानी पड़ गई. राष्ट्रपति का पद खोना पड़ गया.' वहीं, उन्होंने अमेरिका की महामारी के दौरान तय की गईं नीतियों पर भी सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: शरद पवार ने सरकार को चेताया- मांगों पर विचार नहीं हुआ तो दिल्ली तक सीमित नहीं रहेगा आंदोलन
नड्डा ने कहा 'आज भी अमेरिका जानता नहीं है कि जान जरूरी है या जहान. आज भी वह फैसला नहीं कर पा रहा है कि स्वास्थ्य मुद्दा है या अर्थव्यवस्था मुद्दा है.' अमेरिका से तुलना करते हुए उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा 'हमारे मोदी जी ने 130 करोड़ लोगों के देश को सबसे आगे खड़े होकर लीड किया और समय पर बुलंद इरादे के साथ बुलंद फैसला किया. लॉकडाउन लगाया बोल्ड फैसला लिया और 130 करोड़ के देश को बचा लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि जान है तो जहान है. इसलिए लॉकडाउन लगाया.'



सबसे ज्यादा प्रभावित है अमेरिका
खास बात है कि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने मार्च के आखिर में लॉकडाउन लगाया था. इस दौरान कार्यालय, शिक्षण संस्थान समेत सभी जगहों को ताला लगा दिया गया था. वहीं, अमेरिका कोरोना महामारी से सर्वाधिक प्रभावित देश है. यहां अब तक 1 करोड़ 49 लाख 83 हजार 425 मामले मिल चुके हैं. वहीं, 2 लाख 87 हजार 825 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. यह आंकड़े वर्ल्डोमीटर से लिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज