बंगाल की यात्रा के दौरान किसानों को लुभाने के लिए मुहिम शुरू करेंगे नड्डा

जेपी नड्डा शनिवार को पश्चिम बंगााल के पूर्वी वर्द्धमान जिले का दौरा करेंगे (file photo)

जेपी नड्डा शनिवार को पश्चिम बंगााल के पूर्वी वर्द्धमान जिले का दौरा करेंगे (file photo)

West Bengal Assembly Elections 2021: भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में किसानों के घरों में जाकर चावल एकत्र करेंगे और उन्हें नए कृषि कानूनों के बारे में बताएंगे.

  • Share this:
कोलकाता. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (BJP President JP Nadda) अपने काफिले पर हुए हमले के करीब एक महीने बाद किसानों को लुभाने के लिए पार्टी की नई मुहिम शुरू करने के उद्देश्य से शनिवार को पश्चिम बंगााल (West Bengal) के पूर्वी वर्द्धमान (North Bardhaman) जिले का दौरा करेंगे. पार्टी की यह मुहिम ऐसे समय में आरंभ की जा रही है, जब किसान नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

भगवा खेमे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भाजपा नेता एक दिन के अपने दौरे पर कटवा में एक रैली और वर्द्धमान शहर में एक रोडशो करेंगे, जिसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन होगा. नड्डा भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी खेमे के ‘‘किसान विरोधी’’ आरोपों को कमजोर करने के लिए ‘‘एक मुट्ठी चावल’ परियोजना शुरू करेंगे, जिसके तहत वे किसानों के घरों से चावल एकत्र करेंगे और उन्हें नए कानून के लाभ के बारे में बताएंगे.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का नेतृत्‍व करने को राहुल हिचक रहे, राजस्‍थान और हरियाणा के मसलों पर निगाहें टिकीं

48 हजार किसानों के घर में जाएंगे भाजपा कार्यकर्ता
294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है.

Youtube Video


पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘‘हमारे पार्टी अध्यक्ष के मुहिम शुरू करने के बाद, हमारे कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में किसानों के घरों में जाकर चावल एकत्र करेंगे और उन्हें नए कृषि कानूनों के बारे में बताएंगे. नड्डा जी अपनी यात्रा में रैलियों को संबोधित करेंगे, एक किसान के आवास पर दोपहर का भोजन करेंगे और ग्राम सभा की बैठक करेंगे.’’



बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 42 में से 18 लोकसभा सीटें जीत बंगाल में सबको चौंका दिया था.

ये भी पढ़ें- देश के कोने-कोने तक वैक्सीन पहुंचाने हवाई प्लान तैयार, सरकार ने 41 पॉइंट चुने

2016 के विधानसभा चुनाव में किसे मिली थीं कितनी सीटें?

2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211, लेफ्ट को 33, कांग्रेस को 44 और बीजेपी को मात्र 3 सीटें मिली थीं. वोट शेयर में भी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया. टीएमसी ने जहां 43.3 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया वहीं बीजेपी को 40.3 प्रतिशत वोट मिले. बीजेपी को कुल 2 करोड़ 30 लाख 28 हजार 343 वोट मिले जबकि टीएमसी को 2 करोड़ 47 लाख 56 हजार 985 मत मिले हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज