होम /न्यूज /राष्ट्र /लोकसभा चुनाव 2024 से पहले BJP उठाने जा रही यह बड़ा कदम, जानें टीम नड्डा का 'मास्टर प्लान'

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले BJP उठाने जा रही यह बड़ा कदम, जानें टीम नड्डा का 'मास्टर प्लान'

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जल्द ही अपनी टीम का विस्तार करेंगे जेपी नड्डा
 (फोटो- BJP)

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जल्द ही अपनी टीम का विस्तार करेंगे जेपी नड्डा (फोटो- BJP)

JP Nadda Team For Lok Sabha Chunav: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 जेपी नड्डा के नेतृत्व में ही लड़ने के मूड में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव 2024 तक जेपी नड्डा के हाथ में ही पार्टी की कमान होगी.
जेपी नड्डा अपनी टीम में कई पदाधिकारियों को शामिल करने वाले हैं.
मिशन 2024 से पहले कई प्रदेशों में प्रभारी भी बदले जाएंगे.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी कई कदम उठाने जा रही है. मिशन 2024 की के मद्देनजर अपनी रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी जेपी नड्डा टीम में जल्द ही और कई नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा कर सकती है. माना जा रहा है कि 2024 तक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ही इस टीम की कमान संभाले रहेंगे, क्योंकि नियमानुसार अभी तक बीजेपी अध्यक्ष के चुनाव के लिए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा हो जानी थी मगर जिस तरह से कुछ दिन पहले बिहार, छत्तीसगढ़ सहित कई प्रदेशों के प्रदेश प्रभारियों की घोषणा की गई, उससे साफ संकेत मिलते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में जेपी नड्डा के नेतृत्व वाली टीम ही काम करेगी.

सूत्रों की मानें तो इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव वाले राज्य गुजरात और हिमाचल में भी भाजपा अपने चुनाव प्रभारियों की घोषणा आने वाले कुछ दिनों में कर देगी. इतना ही नहीं, कुछ प्रदेशों के प्रदेश प्रभारी भी बदले जायेंगे. सूत्रों के मुताबिक, आगामी समय में सियासी चुनौतियों को देखते हुए मीडिया और सोशल मीडिया टीम को भी और मजबूत किया जायेगा. बताया गया कि टेक्नोलॉजी के साथ-साथ टीम में भी विस्तार किया जा सकता है.

भाजपा ने क्या संकेत दिए
पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाकर वैसे तो मोदी सरकार ने अभी से संकेत दे दिया है कि उनकी सरकार राष्ट्र विरोधियों के लिए सख्त कदम उठाने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेगी. इसके साथ ही बिहार में नीतीश कुमार के झटका देने से बदली परिस्थितियों के बीच संगठन और सरकार का अनुभव रखने वाले राष्ट्रीय महासचिव विनोद तांवड़े को प्रभारी बनाकर भी बीजेपी ने जता दिया कि वह आगामी चुनावों के लिए कितनी गंभीर है और किसी भी मोर्चे पर विरोधियों को कोई मौका नहीं देना चाहती.

किस रणनीति पर काम कर रही भाजपा
दरअसल, जेपी नड्डा की अगुआई में जहां भाजपा मोदी सरकार की गरीब और वंचितों के लिए बनाई गई योजनाओं को उस तबके तक पहुंचाने के साथ-साथ उनके लाभार्थियों तक पहुंचने की रणनीति पर काम कर रही है, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीमांत क्षेत्र कश्मीर घाटी के क्षेत्रों के दौरे से अपनी रणनीति स्पष्ट कर दी है.

टीम नड्डा में होगा इजाफा
सूत्रों ने दावा किया कि अपनी रणनीति को फूलप्रूफ बनाने के लिए बीजेपी अपने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की संख्या में भी कुछ इजाफा कर सकती है और उनको प्रदेशों के साथ-साथ लोकसभा क्षेत्रों के हिसाब से भी जल्द ही जिम्मेदारी दे सकती है, जिससे चुनाव का होमवर्क समय से पहले पूरा हो जाये. साथ ही इसके बाद जो ग्राउंड से फीडबैक आए, उसके हिसाब से ही जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप भाजपा अपना घोषणापत्र जारी करेगी.

Tags: BJP, India news, Jp nadda

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें