अपना शहर चुनें

States

बंगाल में गरजे जेपी नड्डा, कहा- हम 200 सीट जीतेंगे; ममता सरकार छिपा रही अपराध के आंकड़े

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं. (फोटो: ANI/twitter)
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं. (फोटो: ANI/twitter)

West Bengal Assembly Elections: दो दिन के कार्यक्रम में जेपी नड्डा (JP Nadda) चुनावी कार्यलय के उद्घाटन के बाद एक जनसंपर्क रैली में शामिल होंगे. यह रैली भवानीपुर विधानसभा में आयोजित होगी. इसके बाद नड्डा झुग्गी समुदाय के नेताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 5:25 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सक्रियता बढ़ती जा रही है. बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल की राजधानी के हेस्टिंग्स में पार्टी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया. नड्डा बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. खास बात है कि बंगाल में चुनाव 2021 में हैं, लेकिन बीजेपी ने अभी से सियासी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी बंगाल में दो दिनों का दौरा कर चुके हैं.

भाजपा का बंगाल से खास रिश्ता
दो दिनों के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे जेपी नड्डा का कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया. पार्टी अध्यक्ष के स्वागत में बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. पार्टी कार्यालय के उद्घाटन पर जेपी नड्डा के साथ पार्टी के बंगाल महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे. इस मौके पर नड्डा ने कहा, 'हम बंगाल की संस्कृति की जीवित रखेंगे. भारतीय जनता पार्टी का राज्य से खास रिश्ता है.' हालांकि, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार बीजेपी को बाहरी लोगों की पार्टी बता रही हैं.

ममता सरकार पर लगाए आरोप
कोलकाता में कार्यक्रम संबोधित करते हुए नड्डा ने ममता सरकार पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया है कि सरकार आंकड़े छिपा रही है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, 'बंगाल में मानव तस्करी, बलात्कार और महिलाओं पर हुए अपराधों की संख्या सबसे ज्यादा है.' उन्होंने कहा. 'ममता दी ने क्राइम ब्यूरो को आंकड़े देने बंद कर दिए हैं. इतना ही नहीं कोविड मामलों की संख्या देने से भी इनकार कर दिया है.' नड्डा ने आरोप लगाया, 'उनकी सरकार राजनीतिक हितों के लिए लोगों को मुख्यधारा के मामलों से दूर रख रही है.' उन्होंने दावा किया है कि राज्य में हम 200 सीटें जीतेंगे. वहीं, उन्होंने कहा है कि राज्य में भ्रष्टाचार के मामले बढ़े हैं.





दो दिन के कार्यक्रम में नड्डा चुनावी कार्यलय के उद्घाटन के बाद एक जनसंपर्क रैली में शामिल होंगे. यह रैली भवानीपुर विधानसभा में आयोजित होगी. इसके बाद नड्डा झुग्गी समुदाय के नेताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे. एक बीजेपी नेता ने बताया, 'नड्डा कालीघाट पर स्थित काली मंदिर में पूजा करेंगे. इससे पहले बंगाल दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने भी यहां पूजा की थी.'

इसके बाद गुरुवार को नड्डा डायमंड हार्बर का रुख करेंगे. खास बात है कि यह इलाका भी तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यह सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का क्षेत्र है. इस दौरान नड्डा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मछुआरों से मुलाकात करेंगे. खास बात है कि इससे पहले कुछ बीजेपी नेता यह बता चुके हैं कि जब तक राज्य में चुनाव नहीं हो जाते, नड्डा और शाह हर माह दौरा करते रहेंगे.

बीजेपी ने गठित की 117 लोगों की टीम
बीजेपी ने राज्य में चुनावी तैयारियों के चलते 117 लोगों की टीम गठित की है. खास बात है कि बीजेपी ने इससे पहले राज्य में कभी भी इतनी बड़ी चुनावी टीम नहीं उतारी है. 31 इकाइयों में यह टीम बंटेगी और डेटा कलेक्शन, बूथ मैनेजमेंट, सोशल मीडिया समेत कई क्षेत्रों में काम करेगी. इस टीम की कमान शाह और नड्डा के हाथ में ही होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज