• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अब जस्टिस गांगुली ने कहा, मोर ब्रह्मचारी नहीं होता...

अब जस्टिस गांगुली ने कहा, मोर ब्रह्मचारी नहीं होता...

Image Source: News18.com

Image Source: News18.com

राजस्थान हाई कोर्ट के पूर्व जज महेश चंद शर्मा के मोर को ब्रह्मचारी बताने के बायान को अब सुप्रीम कोर्ट के जज एक के गांगुली ने गलत बताया है. जस्टिस गांगुली ने कहा है कि मोर ब्रह्मचारी नहीं होता. उन्होंने खुद मोर की मोरनी को आकर्षित करने के लिए निकाली जाने वाली आवाजों को सुना है.

  • Share this:
    राजस्थान हाई कोर्ट के पूर्व जज महेश चंद शर्मा के 'मोर को ब्रह्मचारी' बताने के बयान को अब सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज एक के गांगुली ने गलत बताया है. जस्टिस गांगुली ने कहा है कि मोर ब्रह्मचारी नहीं होता. उन्होंने खुद मोर की मोरनी को आकर्षित करने के लिए निकाली जाने वाली आवाजों को सुना है.

    बता दें कि एक दिन पहले जस्टिस शर्मा ने कहा था कि मोर राष्ट्रीय पशु है क्योंकि वह ब्रह्मचारी है और मोरनी मोर के आंसू से गर्भधारण करती है. इस पर जस्टिस गांगुली ने कहा कि यह दावा वैज्ञानिक रूप से सही नहीं है.

    जस्टिस गांगुली ने कहा, 'मैंने दिल्ली की तुगलग रोड में मोरों को एक-दूसरे को आकर्षित करने वाली आवाजें निकालते सुना है. उस वक्त मैं सुप्रीम कोर्ट का जज था.'

    उन्होंने जस्टिस शर्मा की उस सलाह को भी खारिज कर दिया जिसमें गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की बात कही गई थी. उन्होंने कहा, 'ये उनकी अपनी कल्पना है. गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने से वह सुरक्षित नहीं हो जाएगी. यह गौ हत्या रोकने का सही तरीका नहीं है. भावनाओं के आधार पर चलने की नहीं ​बल्कि एक व्यापक दृष्टिकोण की जरूरत है.'

    बता दें कि जस्टिस शर्मा ने यह भी कहा था कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए और अगर कोई गौ हत्या करता है तो उसे आजीवन कारावास की सजा मिली चाहिए. महेश चन्द्र शर्मा बुधवार को ही रिटायर हुए हैं.

    ये भी पढ़ें
    VIDEO: रिटायर्ड जज का दावा, मोर जिंदगी भर सेक्स नहीं करता
    VIDEO: 'मोर को ब्रह्मचारी' बताने वाले जस्टिस शर्मा का एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज