• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बीजेपी में शामिल होने के बाद बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया-मेरा मन दुखी है और व्यथित भी

बीजेपी में शामिल होने के बाद बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया-मेरा मन दुखी है और व्यथित भी

इसलिए सिंधिया के सामने अब दोहरी चुनौती है. पहले तो उन्हें अपने सभी समर्थकों को साध कर रखना है और उपचुनाव की रणनीति तैयार करना है. (फाइल फोटो)

इसलिए सिंधिया के सामने अब दोहरी चुनौती है. पहले तो उन्हें अपने सभी समर्थकों को साध कर रखना है और उपचुनाव की रणनीति तैयार करना है. (फाइल फोटो)

बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया. सिंधिया ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी ज्वॉइन की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने पार्टी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता ली. बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा, ‘कांग्रेस छोड़ते वक्त मेरा मन दुखी भी है और व्यथित भी. मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण है. एक 30 सितंबर 2001 जब मैंने अपने पिता (माधव राव सिंधिया) को खोया और  दूसरा 10 मार्च 2020 जब मेरे जीवन का नया दौर शुरू हुआ है.

    बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया. सिंधिया ने कहा मैं नड्डा जी का धन्यवाद करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया.

    कांग्रेस पर बरसे सिंधिया
    इस दौरान सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही. उन्होंने कहा नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिल रही है.  देश की सेवा कांग्रेस में रह कर नहीं हो सकती थी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान बेबस है. रोजगार कम हुआ और करप्शन बढ़ा है.

    'आज मेरा मन व्यथित है और दुखी भी'
    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'आज मेरा मन व्यथित है और दुखी भी. कांग्रेस पार्टी जो पहले थी वो आज नहीं रही. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एक सपना हमने पिरोया था, जब वहां सरकार बनी थी. लेकिन 18 महीने में वो सारे सपने बिखर गए, चाहे वो किसानों के ऋण माफ़ करने की बात हो, पिछले फसल का बोनस न मिलना हो, ओलावृष्टि से नष्ट फसल आदि का भी मुआवजा अब तक नहीं मिल पाया है.

    नड्डा बोले- सिंधिया परिवार हमारे सदस्य की तरह
    इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज हम सबके लिए बहुत खुशी का विषय है और आज मैं हमारी वरिष्ठतम नेता स्वर्गीय राजमाता सिंधिया जी को याद कर रहा हूं. भारतीय जनसंघ और भाजपा दोनों पार्टी की स्थापना और स्थापना से लेकर विचारधारा को बढ़ाने में एक बहुत बड़ा योगदान रहा है. नड्डा ने कहा कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा दल लोकतांत्रिक है और सिंधिया परिवार हमारे सदस्य की तरह है. बता दें कि सिंधिया के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद माना जा रहा है कि उन्हें राज्यसभा भेजा जा सकता है और बाद में केंद्र सरकार में मंत्री भी बनाया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें-

    MP Crisis: BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- एमपी में नौजवान बेबस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज