अपना शहर चुनें

States

बेटे KTR को तेलंगाना का सीएम बनाने की तैयारी में KCR, फरवरी के आखिर तक हो सकता है ऐलान- सूत्र

केटीआरअपने पिता केसीआर के साथ (PTI)
केटीआरअपने पिता केसीआर के साथ (PTI)

केसीआर (KCR) अब राष्ट्रीय राजनीति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. इससे पहले उन्होंने केटीआर (KTR) को टीआरएस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था. केटीआर को पार्टी और सरकार में नंबर 2 पर देखा जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 7:52 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (KCR) जल्द ही अपने बेटे के.टी. रामाराव (KTR) को अपना उत्तराधिकारी बना सकते हैं. टीआरएस के कई नेताओं का कहना है कि केसीआर फरवरी में बेटे केटीआर को मुख्यमंत्री बना सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, केसीआर अब राष्ट्रीय राजनीति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. इससे पहले उन्होंने केटीआर को टीआरएस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था. केटीआर को पार्टी और सरकार में नंबर 2 पर देखा जाता है.

केसीआर ज्योतिष में बहुत विश्वास करते हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केटीआर के सीएम की जिम्मेदारियां सौंपने से पहले केसीआर फरवरी में यदादरी मंदिर में तीन अनुष्ठान करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यदादरी मंदिर में केसीआर सुदर्शन यज्ञ, चांदी यज्ञ, राजस्यमाला यज्ञ करेंगे. इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मंदिर का काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है. जल्द ही इसे लेकर एक कैबिनेट मीटिंग बुलाई जाएगी, जिसमें पूरी तैयारियों की समीक्षा होगी.

केसीआर आज रैली में कर सकते हैं तेलंगाना विधानसभा भंग करने का ऐलान




माना जा रहा था कि ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन इलेक्शन के बाद ही केसीआर अपने बेटे को मुख्यमंत्री कि जिम्मेदारियां सौंप देंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ. अब तेलंगाना में फरवरी के आखिर तक सत्ता का हस्तांतरण हो सकता है. केटीआर नए सीएम बनाए जा सकते हैं.

टीआरएस ने एक बयान में कहा, 'मुख्यमंत्री केसीआर का दृढ़ता से मानना है और उन्हें भरोसा है कि केटीआर के काम करने की शैली, प्रतिबद्धता और नेतृत्व करने का गुण आने वाले दिनों में पार्टी को कुशल और प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाने में मदद करेंगे.'​

केसीआर ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, वक्त से पहले चुनाव कराए जाने की अटकलें तेज़

केसीआर के इकलौते बेटे केटीआर ने सिर्सिल्ला विधानभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है. ​केटीआर पिछले कैबिनेट में उद्योग व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री थे. अगले सप्ताह उन्हें नए कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज