अपना शहर चुनें

States

तेलंगाना के सीएम केसीआर का बड़ा दांव: गरीबों को नौकरियों और शिक्षा में 10% आरक्षण

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव । (File Pic)
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव । (File Pic)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण मामले पर दो से तीन दिनों में एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की जाएगी और उचित आदेश जारी किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 9:25 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने घोषणा की है कि सरकार ने राज्य में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले पर अगले दो से तीन दिनों में एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की जाएगी और उचित आदेश जारी किए जाएंगे.

उन्‍होंने कहा कि “आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को नौकरियों और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की आवश्यकता है. हमने ईडब्ल्यूएस में 10 प्रतिशत आरक्षण लागू करने का फैसला किया है, जबकि जो पहले से ही लाभ ले रहे हैं, उन्हें पुराने नियमों के तहत आरक्षण जारी रहेगा. राज्य में 50 प्रतिशत आरक्षण कमजोर वर्गों के लिए लागू किया जा रहा है. ईडब्ल्यूएस में 10 प्रतिशत आरक्षण के साथ, आरक्षण प्रतिशत 60 प्रतिशत होगा”.





इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एन इंद्रसेन रेड्डी ने कहा था कि केसीआर को "चुनावी बुखार" है और वह जानबूझ कर इस तरह के आरक्षण के क्रियान्वयन को टाल रहे हैं. वहीं, इस सप्ताह की शुरुआत में, तेलंगाना में उच्च जाति समुदायों ने आरक्षण की मांग करते हुए राज्य सरकार को एक अल्टीमेटम दिया था और दावा किया था कि लाखों छात्रों को नौकरियों से वंचित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज