अपना शहर चुनें

States

कैलाश विजयवर्गीय बोले- कमलनाथ सरकार गिराने में मोदी जी का था अहम रोल

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान ने पार्टी को परेशानी में डाला.
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान ने पार्टी को परेशानी में डाला.

इस पूरे मामले पर अब एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा है कि कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने व्यंग कसते हुए मजाकिया तौर पर ये बात कही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 9:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने एक बार फिर विवादित बयान देकर पार्टी को परेशानी में डाल दिया है. इंदौर में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने कहा, 'मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ सरकार गिराने में अहम भूमिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की थी. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) का इसमें कोई रोल नहीं था.'

बता दें कि किसान आंदोलन और कृषि कानून पर छिड़ी बहस के बीच भारतीय जनता पार्टी देश में 500 किसान सम्मेलन का आयोजन कर रही है. इंदौर में किसान सम्मेलन की जिम्मेदारी कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा को दी गई थी. अपने भाषण के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, जब तक कमलनाथ जी की सरकार थी, एक दिन भी चैन से सोने नहीं दिया. अगर भाजपा का कोई कार्यकर्ता कमलनाथ जी को सपने में भी दिखाई देता था तो वह नरोत्तम मिश्रा जी थे. तालियां बजाकर नरोत्तम मिश्रा जी का स्वागत करिए.

इसके बाद उन्होंने कहा, 'ये पर्दे के पीछे की बात कर रहा हूं आप किसी को बताना मत. मैंने आज तक किसी को नहीं बताई. पहली बार इस मंच पर बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि महत्वपूर्ण भूमिका किसी की थी तो नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी की नहीं थी.'
कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान पर अब विपक्ष ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. इस पूरे मामले पर अब एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कैलाश विजयवर्गीय ने व्यंग कसते हुए मजाकिया तौर पर ये बात कही थी. मैं स्वयं वहां मौजूद था. उनका अंदाज वही था और उनके बयान को हास्य विनोद में लेना चाहिए.





इसे भी पढ़ें :- कैलाश विजयवर्गीय ने कहा - राज्य साथ दे या नहीं, केंद्र अपने दम पर CAA लागू करेगा

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान पर अब कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने कहा कि हम पहले से ही इस तरह का आरोप लगा रहे थे, जिसकी पुष्टि खुद कैलाश विजयवर्गीय ने कर दी है. कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान से साफ हो गया है कि प्रदेश की लोकप्रिय और जनादेश वाली कमलनाथ सरकार को बीच समय में नरेंद्र मोदी जी के ​इशारे में गिराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज