मंत्रिमंडल विस्‍तार से पहले कलराज का इस्‍तीफा, कहा- 'मैं 77 का हो गया हूं'

मंत्रिमंडल विस्‍तार से पहले कलराज का इस्‍तीफा, कहा- 'मैं 77 का हो गया हूं'
कलराज मिश्र (File Photo)

मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा से न्यूज 18 इंडिया ने खास बातचीत की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2017, 3:16 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह दस बजे अपनी मंत्रिपरिषद में फेरबदल करेंगे. इसमें कुछ सहयोगी दलों समेत कुछ नये चहरे शामिल हो सकते हैं. मई 2014 में मोदी सरकार के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद यह मंत्रिमंडल में तीसरा फेरबदल होगा.

मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा से न्यूज 18 इंडिया ने खास बातचीत की है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री से मेरी बात हुई थी. मैंने 75 साल पूरे कर लिए थे और अभी मैं 77 साल में हूं. लिहाजा मैंने इस्तीफा दे दिया.

उन्होंने आगे कहा, मेरे परफॉर्मेंस को कोई चैलेंज नहीं कर सकता. कई बड़ी-बड़ी स्कीमें मैंने इंट्रोड्यूस की है. कई लोग इससे लाभांवित हुए हैं और मेरे काम की तारीफ खुद पीएम ने की थी. मैं किसी से खफा नहीं हूं हंसते हुए मैं तो बहुत खुश हूं और आगे भी इसी तरीके से रहूंगा. उन्होंने आगे कहा, फिलहाल मैं अभी सांसद हूं लेकिन आने वाले दिनों में पार्टी जो भी रोल मुझे देगी उसे अदा करुंगा.



बता दें कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'रविवार को प्रात: करीब दस बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रक्रिया (तैयारी) शुरु हो गई है.’’ मंत्रिमंडल में होने वाले फेरबदल से पहले चार मंत्री राजीव प्रताप रुडी, संजीव कुमार बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडे इस्तीफा दे चुके हैं.
भाजपा सूत्रों ने बताया कि उमा भारती ने भी इस्तीफे की पेशकश की है. हालांकि, उमा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कल से चल रही मेरे इस्तीफे की खबरों पर मीडिया ने प्रतिक्रिया पूछी. इस पर मैंने कहा कि मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब ही दूंगी.’ अपने अगले ट्वीट में वह लिखती हैं, "इस बारे में या तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह या अध्यक्ष जी जिसको नामित करे, वही बोल सकते हैं. मेरा इस पर बोलने का अधिकार नहीं है.'

 

कैबिनेट फेरबदल: मोदी की नई टीम का चुनाव इन 4 फैक्‍टर्स पर हो रहा
रविवार को पीएम करेंगे कैबिनेट में फेरबदल, JDU हो सकती है शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading