कलराज मिश्र बनाए गए हिमाचल के राज्यपाल, आचार्य देवव्रत को गुजरात की जिम्मेदारी

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का ट्रांसफर कर उन्हें गुजरात का राज्यपाल बनाया गया है. इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 2:38 PM IST
कलराज मिश्र बनाए गए हिमाचल के राज्यपाल, आचार्य देवव्रत को गुजरात की जिम्मेदारी
कलराज मिश्र हिमाचल के नए राज्यपाल होंगे
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 2:38 PM IST
राष्ट्रपति ने सोमवार को अहम फैसला लिया और दो राज्यों के राज्यपालों को बदल दिया. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का ट्रांसफर कर उन्हें गुजरात का राज्यपाल बनाया गया है. इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. बता दें कि इससे पहले ओपी कोहली गुजरात के राज्यपाल थे. ओपी कोहली का कार्यकाल खत्म हो रहा है, शनिवार को उन्हें अहमदाबाद में विदाई दी गई थी.

दोनों आने वाले दिनों में अपनी सुविधानुसार पद ग्रहण करेंगे.  ओपी कोहली 16 जुलाई, 2014 को गुजरात के राज्यपाल बनाए गए थे जबकि आचार्य देवव्रत 12 अगस्त, 2015 से हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल का पद संभाल रहे थे. ओपी कोहली को कौन सी नई जिम्मेदारी दी जाएगी, अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है.



बता दें कि कलराज मिश्रा बीजेपी के वरिष्ठ दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाते हैं. पूर्व सांसद कलराज मिश्र ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में लड़ने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी ने कई दूसरी जिम्मेदारियां दी हैं, इसलिए उसी में समय लगाऊंगा.
Loading...

तीन बार राज्यसभा सांसद रहे हैं कलराज मिश्र
बता दें कि कलराज मिश्र 1978, 2001 और 2006 में राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. 2012 में वह लखनऊ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. 2014 में उन्होंने देवरिया लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.  उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार के 2014 से 19 के पहले कार्यकाल में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया था.

यह भी पढ़ें- घर से भागे प्रेमी जोड़ों को शरण देता है हिमाचल का यह मंदिर

बुधराम की खो गई 30 बीघा जमीन, लगा रहे विभागों का चक्कर

सोलन हादसा: पड़ोसी ने TCP से की थी फ्लैट निर्माण की शिकायत
First published: July 15, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...