फिर कमल के बिगड़े बोल, कहा- हर धर्म में आतंकवादी होते हैं

हासन बोले- हिंदू शब्द स्वदेशी नहीं, मुगलों ने दिया है यह नाम

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 10:47 PM IST
फिर कमल के बिगड़े बोल, कहा- हर धर्म में आतंकवादी होते हैं
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 10:47 PM IST
कमल हासन ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. हिंदू अतिवादी वाले बयान के बाद अब उन्होंने शुक्रवार को कहा कि हर धर्म में आतंकवादी होते हैं और कोई भी अपने धर्म में श्रेष्ठ होने का दावा नहीं कर सकता है. कमल ने कहा कि उन्हें कोई डर नहीं है और गिरफ्तारी का तो बिल्कुल नहीं. कमल ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि ऐसी कार्रवाई की गई तो तनाव बढ़ेगा. कमल ने इस दौरान कहा कि हिंदू धर्म स्वेदशी नहीं विदेशी है. न तो अलवारों और न ही नयनमारों ने जो कि प्रसिद्ध वैष्‍णव व शैव संत थे, हिंदू पर कोई नोट नहीं बनाया था. यह मुगलों के द्वारा दिया गया नाम है. जिसे ब्रिटिश ने समर्थन दिया था. इसके साथ ही कमल ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि हमें फर्क समझना चाहिए कि हिंदू कौन है और आरएसएस कौन है.

आयोग ने मांगी रिपोर्ट
तिलनाडु के मुख्य निर्वाचान अधिकारी सत्यब्रत साहू ने कहा कि अरावाकुरिची में हासन की टिप्पणी पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक रिपोर्ट मांगी है. मौजूदा विवाद के चलते कोयंबतूर के सुलूर में प्रचार की अनुमति नहीं दी गई है.

ट्वीटर पर सक्रिय कमल

इसके बाद कमल हसन ट्वीटर पर काफी सक्रिय हो गए. उन्होंने काह कि विज्ञान का शुक्रिया. इसके बाद उन्होंने लिखा कि हर धर्म में आतंकवादी होते हैं और यह दिखाता है कि हर धर्म में चरमपंथी हैं. उन्होंने बताया कि ऐसा ही बयान उन्होंने चेन्नई में भी दिया था लेकिन उस पर लोग अब ध्यान दे रहे हैं. ऐसे लोगों का आत्मविश्वास डगमगा गया है. संवाददाताओं से बात करते हुए हसन ने कहा कि मेरे कहने का मतलब था कि कोई यह दावा नहीं कर सकता कि वह पाक साफ है और हमने ऐसा नहीं किया. इतिहास बताता है कि अतिवादी सभी धर्मों में होते हैं. मैंने जो कहा उसमें सद्भावना बनाए रखने की बात थी.

ये भी पढ़ें- Narendra Modi Speech Live Updates: PM मोदी की प्रेस कांफ्रेंस की खास बातें

बयान पर कायम
Loading...

उन्होंने कहा कि रविवार को दिए अपने बयान पर मैं कायम हूं. मेरे बयान के बाद कोई तनाव नहीं हुआ, जो तनाव पैदा किया गया वह विरोधियों की तरफ से किया गया. कमल ने कहा कि मीडिया में उनका भाषण कांट छांट कर पेश किया. गौरतलब है कि कमल हसन के खिलाफ मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और कमल ने मद्रास हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर रखी है.

ये भी पढ़ें- Narendra Modi Speech Live Updates: देश की जनता पहले से ज्यादा बढ़-चढ़कर आशीर्वाद दे रही है

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे डिबेट क्‍यों नहीं की: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल गांधी
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार