लाइव टीवी
Elec-widget

कभी रजनीकांत से 'हाथ मिलाने' से इनकार कर चुके कमल हासन अब बोले-जरूरत पड़ी तो...

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 8:30 PM IST
कभी रजनीकांत से 'हाथ मिलाने' से इनकार कर चुके कमल हासन अब बोले-जरूरत पड़ी तो...
कमल हासन अपनी पार्टी बना चुके हैं वहीं रजनीकांत के बारे में कहा जा रहा है कि वह राजनीति में आने का जल्द ऐलान कर सकते हैं. फोटो. पीटीआई

कमल हासन (Kamal Haasan) अपनी पार्टी मक्‍कल निधि मायम (Makkal Needhi Maiam) के नाम से बना चुके हैं. हालांकि कमल हासन और रजनीकांत (Rajinikanth) अलग अलग विचारधारा का माना जाता है. उनका नया बयान तमिलनाडु (Tamil Nadu) में नई राजनीति को जन्म दे सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 8:30 PM IST
  • Share this:
चेन्‍नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजनीति में तमिल फिल्‍म इंडस्‍ट्री के सबसे बड़े सितारे कमल हासन (Kamal Haasan) की पारी शुरू हो चुकी है. रजनीकांत (Rajinikanth) औपचारिक रूप से राजनीति में उतरने का ऐलान कभी भी कर सकते हैं. कमल हासन की पार्टी तो चुनाव भी लड़ चुकी है, हालांकि रजनीकांत ने अभी औपचारिक रूप से इसका ऐलान नहीं किया है. तमिलनाडु की राजनीति में वैसे भी इस समय कोई बड़े कद का नेता मौजूद नहीं है. खासकर जयललिता और करुणानिधि के जाने के बाद. इन दोनों नेताओं के जाने के बाद लोगों को कमल हासन और रजनीकांत से काफी उम्‍मीदें थीं. हालांकि कमल हासन (Kamal Haasan) को मन-मुताबिक सफलता नहीं मिली. रजनीकांत अभी इस रेस में उतरे नहीं हैं. लेकिन तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों से पहले अब इन दोनों के साथ आने की अटकलें लगाई जानें लगी हैं.

कमल हासन अपनी पार्टी मक्‍कल निधि मायम के नाम से बना चुके हैं. हालांकि कमल हासन और रजनीकांत अलग अलग विचारधारा का माना जाता है.  लेकिन अब इनके साथ आने की अटकलें हैं. कमल हासन से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, हमारी दोस्‍ती 44 साल से है. अगर जरूरत हुई तो हम तमिलनाडु के विकास के लिए एक साथ आ सकते हैं. कमल हासन का ये बयान इन दोनों के बीच गठबंधन की संभावनाओं को भी जन्‍म दे गया है. इससे पहले वह रजनीकांत से दोस्ती से इनकार कर चुके हैं.

कमल हासन और रजनीकांत ने बॉलीवुड फिल्म गिरफ्तार में साथ काम किया था. फोटो. पीटीआई


पहले कर चुके हैं इनकार

कमल हासन ने जब राजनीति में औपचारिक रूप से कदम रखा था, तब भी ये सवाल उठे थे कि क्‍या वह कभी रजनीकांत के साथ समझौता करेंगे. इस पर कमल हासन ने कहा था, रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि अगर रजनीकांत की राजनीति का रंग भगवा हुआ तो उनके साथ गठबंधन मंजूर नहीं है.

कमल हासन ने कहा था, 'सभी जानते हैं कि मैं और रजनीकांत दोस्त हैं. शायद हमारे इरादे भी एक जैसे हैं, लेकिन दोस्ती और राजनीति दो अलग बातें हैं.' उन्होंने कहा, 'रजनीकांत की राजनीति में भगवे की झलक मिलती है. मुझे उम्मीद है कि सच्चाई ये ना हो और अगर ऐसा ही हुआ तो मुझे नहीं लगता कि कोई गठबंधन हो पाएगा. मुझे नहीं लगता कि हम एक-दूसरे के साथ काम कर पाएंगे.'

कमल हासन अपनी पार्टी मक्‍कल निधि मायम बना चुके हैं. फोटो.पीटीआई

Loading...

रजनीकांत को माना जाता है बीजेपी और पीएम मोदी का समर्थक
रजनीकांत को कथित तौर पर बीजेपी और पीएम मोदी का समर्थक माना जाता है. वह कई मौकों पर पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं. अटकलें तो यहां तक चली थीं कि वह एआईएडीएमके या बीजेपी के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं. लेकिन उन्होंने इसे खारिज कर दिया.

रजनीकांत ने बीजेपी और भगवा रंग पर साधा निशाना
अभी हाल में तमिलनाडु में तमिल कवि तिरुवल्लुवर के कारण काफी विवाद हुआ था. दरअसल, बीजेपी ने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें तिरुवल्लुवर को भगवा रंग में दिखाया गया था. बाद में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, कवि तिरुवल्लुवर की तरह मुझे भी भगवा रंग में रंगने की कोशिश की गई, लेकिन मैं उनकी साजिश में नहीं फंसा.

ये भी पढ़ें...
जब लोकसभा में स्‍पीकर ओम बिरला बोले- राहुल गांधी आज छुट्टी पर हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...