अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले समर्थन जुटा रहे कमल हासन, रजनीकांत से की मुलाकात

कमल हासन ने रजनीकांत से मुलाकात की  (फ़ाइल फोटो)
कमल हासन ने रजनीकांत से मुलाकात की (फ़ाइल फोटो)

Tamilnadu Assembly Elections: सुपरस्टार रजनीकांत ने एक यू-टर्न लेते हुए, 29 दिसंबर, 2020 को घोषणा की थी कि वह राजनीति में प्रवेश नहीं लेंगे और न ही पहले घोषित की गई पार्टी लॉन्च करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 4:40 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिल सुपरस्टार और मक्कल निधि मायम के प्रमुख कमल हासन (Kamal Hasan ने सुपरस्टार रजनीकांत (Superstar Rajinikant) से करीब 30 मिनट तक बातचीत की. ये मुलाकात इस साल अप्रैल में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Elections) से पहले राजनीतिक समर्थन बढ़ाने की अटकलों के बीच हुई. हासन की तीन साल पुरानी एमएनएम पार्टी रविवार को एक उद्घाटन समारोह आयोजित करेगी. हासन ने पूर्ण चुनाव अभियान की घोषणा की है. इससे पहले कहा था कि वह थलाइवा का समर्थन प्राप्त करने की कोशिश करेंगे.

सुपरस्टार रजनीकांत ने एक यू-टर्न लेते हुए, 29 दिसंबर, 2020 को घोषणा की थी कि वह राजनीति में प्रवेश नहीं लेंगे और न ही पहले घोषित की गई पार्टी लॉन्च करेंगे. हालांकि, रजनीकांत के सहयोगी और गांधिया मक्कल इयक्कम के संस्थापक तमलिरुवी मणियन ने कहा कि अभिनेता ने यह नहीं कहा कि वह कभी राजनीति में नहीं आएंगे, उन्होंने कहा कि वह अब चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे और उन्होंने रजनी मक्कल मंडलम (आरएमएम) को भी भंग नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- चेन्नई: 10वीं के प्रश्न पत्र को लेकर मचा बवाल, किसानों को बताया 'उपद्रवी'



मणियन ने कहा, "अगर कल रजनीकांत कहते हैं कि वह राजनीति में प्रवेश कर रहे हैं, तो गांधिया मक्कल इयक्कम उनकी यात्रा में उनके साथ जुड़ेगी. अगर रजनीकांत राजनीति में भी प्रवेश नहीं करते हैं, तो यह एक सिस्टर संगठन के रूप में काम करता रहेगा."
पार्टी के सदस्यों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू करेगी एमएनएम
इस बीच, अभिनेता से नेता बने हासन ने हाल ही में घोषणा की कि एमएनएम चुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पार्टी के सदस्यों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू करेगी. पार्टी के अधिकारियों ने सोमवार को की गई एक आधिकारिक घोषणा में कहा कि आवेदन रविवार, 21 फरवरी से खुलेंगे और संभावित उम्मीदवारों को विचार करने के लिए 25,000 रुपये का भुगतान करना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि गैर-पार्टी सदस्य भी आवेदन कर सकते हैं या नामांकित हो सकते हैं.

पार्टी के स्थायी अध्यक्ष कमल हासन आगामी चुनावों के लिए चुनावी रणनीति तय करने के लिए तैयार है जिसमें चुनावी गठबंधन और उम्मीदवारों का चयन शामिल है.

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल होने से पहले श्रीधरन को उम्‍मीद, केरल में CM बनने का मिलेगा मौका



पिछले महीने, कमल हासन ने कहा था कि उनकी पार्टी को 'बैटरी टॉर्च' चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है. हासन की पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में भी इसी चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतरी थी. ये हासन का चुनावी आगाज था और उनकी पार्टी को 3.77 प्रतिशत का वोट शेयर मिला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज