होम /न्यूज /राष्ट्र /सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष पद में मेरी रुचि नहीं

सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष पद में मेरी रुचि नहीं

Delhi News: एपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद में कोई रुचि नहीं. (File)

Delhi News: एपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद में कोई रुचि नहीं. (File)

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान संकट के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सोनिया गांधी से कमलनाथ ने की मुलाकात
कहा- कांग्रेस अध्यक्ष पद में मेरी रुचि नहीं
पूर्व सीएम सुलझा सकते हैं राजस्थान राजनीतिक संकट

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष पद में उनकी कोई रुचि नहीं है. उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब राजस्थान के घटनाक्रम के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के संभावित उम्मीदवारों में कमलनाथ भी शामिल हो सकते हैं.

कमलनाथ ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि यह मुलाकात राजस्थान के राजनीतिक संकट के संदर्भ में थी और इस संकट को सुलझाने में कमलनाथ भूमिका निभा सकते हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मेरी अध्यक्ष पद में कोई रुचि नहीं है. मैं सिर्फ सोनिया गांधी को नवरात्रि की शुभकामनाएं देने के लिए आया हूं.’’

कमलनाथ जा सकते हैं राजस्थान
सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ को पार्टी राजस्थान भी भेज सकती है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर अशोक गहलोत और कमलनाथ के बीच में फोन पर चर्चा हो चुकी है. अशोक गहलोत ने पार्टी अध्यक्ष का ऑफर कमलनाथ को दिया था. अशोक गहलोत ने बीते दिनों कमलनाथ से फोन पर चर्चा कर उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए मनाने की कोशिश की थी. तब कमलनाथ ने साफ कर दिया था कि वह 2023 के चुनाव तक मध्य प्रदेश नहीं छोड़ेंगे. यही वजह रही कि अशोक गहलोत का नाम पार्टी अध्यक्ष के लिए सबसे ऊपर बना रहा. लेकिन अब जिस तरीके से राजस्थान के हालात बने हैं उन हालात से उबारने के लिए कमलनाथ को बुलाया गया.

आलाकमान सीएम गहलोत से नाराज
सूत्रों के मुताबिक, रविवार के घटनाक्रम के बाद कांग्रेस आलाकमान सीएम अशोक गहलोत से नाराज है. हो सकता है गहलोत कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर हो जाएं. क्योंकि, वरिष्ठ नेता अब उन्हें पार्टी अध्यक्ष के रूप में नहीं देखना चाहते. कांग्रेस के पर्यवेक्षकों मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने अनुशंसा की है कि अशोक गहलोत को पार्टी अध्यक्ष न बनाया जाए. जानकारी के मुताबिक, दोनों पर्यवेक्षकों मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने कुछ विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कही है.

Tags: Kamal nath, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें