Assembly Banner 2021

अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार बनीं कमला हैरिस की मौसी बोलीं- मैं कहूंगी तो वह अगले दिन यहां आ जाएगी

अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार बनीं कमला हैरिस (लाल घेरे में).

अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार बनीं कमला हैरिस (लाल घेरे में).

कमला हैरिस (Kamala Harris) की मौसी डॉ. सरला गोपालन ने सीएनएन न्‍यूज18 से खास बातचीत की. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि पूरा परिवार कमला के बारे में यह खबर आने के बाद से बेहद खुश है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिका (United States of America) के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार (अपना रनिंग मेट) चुना है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई अश्वेत महिला देश की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी है. उनके इस नामांकन से भारत‍ में रह रहीं उनकी मां की छोटी बहन यानी मौसी काफी खुश हैं. उन्‍होंने कहा कि जब भी वह कमला हैरिस से कहेंगी कि उन्‍हें उनकी जरूरत है तो वह अगले दिन यहां आ जाएंगी.

कमला हैरिस की मौसी डॉ. सरला गोपालन ने सीएनएन न्‍यूज18 से खास बातचीत की. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि पूरा परिवार कमला के बारे में यह खबर आने के बाद से बेहद खुश है. उन्‍होंने बताया कि अमेरिका में रह रहे उनके एक दोस्‍त ने सुबह 4 बजे ही कमला की उम्‍मीदवारी को लेकर उन्‍हें जानकारी दे दी थी. यह पूछे जाने पर कि वह कमला को एक बच्ची के रूप में कैसे याद करती हैं, गोपालन ने कहा कि वह बहुत अच्छी, दयालु और स्नेही इंसान हैं.

डॉ. गोपालन ने कहा, 'अगर मैं उसे अभी यह संदेश भेजूं कि कमला मुझे तुम्‍हारी जरूरत है. तो अगले दिन वह यहां आ जाएगी. वह बहुत ही खयाल रखने वाली और अच्‍छी इंसान है. मुझे उसकी यही बात सबसे अच्‍छी लगती है.' उन्‍होंने बताया कि उन्‍होंने अभी कमला हैरिस से बात नहीं की है क्‍योंकि उप राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार होने के कारण वह अत्‍यंत बिजी होंगी.



कमला हैरिस ने 2009 में अजीज हनीफा को दिए इंटरव्‍यू में अपनी भारतीय पहचान के बारे में बात की थी.उन्‍होंने कहा था, 'मेरी मां को अपनी भारतीय विरासत पर बहुत गर्व था और उन्‍होंने मुझे व मेरी बहन माया को हमारी संस्कृति के बारे में गर्व करना सिखाया. हम हर दो साल में भारत वापस आते थे. मेरे जीवन में सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक मेरी मां के अलावा मेरे दादा पीवी गोपालन थे. उन्‍होंने वास्तव में भारत में एक पद संभाला था जो इस देश में राज्य के सचिव के पद की तरह था.'

कमला हैरिस ने दादा के रिटायर होने के बाद उनके साथ समुद्र तट पर घूमना-फिरना याद किया था. वह चेन्नई के बेसेंट नगर में रहते थे. कमला ने कहा था कि वह हर सुबह अपने साथियों के साथ समुद्र तट पर टहलते थे जो सभी सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी थे और वे राजनीति के बारे में बात करते थे कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और न्याय के बारे में क्या होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज