कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण का किया स्‍वागत, ओवैसी बोले- दिल की बात जुबां पर आ ही गई

कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण का किया स्‍वागत, ओवैसी बोले- दिल की बात जुबां पर आ ही गई
औवैसी ने कमलनाथ पर साधा निशाना.

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: कमलनाथ (Kamalnath) ने ट्वीट किया, 'मैं अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं. देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी. राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है, ये सिर्फ़ भारत में ही संभव है.' कमलनाथ के ट्वीट पर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने निशाना साधते हुए कहा कि दिल की बात जुबां पर आ ही गई.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. अयोध्‍या (Ayodhya) में राम जन्‍मभूमि मंदिर के भूमि पूजन (Ram temple Bhoomi Bhojan) की तैयारी जोरों पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 5 अगस्‍त को राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. अब राम मंदिर पर फिर से राजनीति शुरू हो गई है. हालांकि अब परिस्थितियां पहले जैसी नहीं रहीं. पहले पूरा विपक्ष एकजुट होकर राम मंदिर पर बीजेपी पर हमला करता था, लेकिन अब राम मंदिर को लेकर विपक्षी दल के नेता एक दूसरे पर ही निशाना साध रहे हैं. इसी के तहत एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा.

दरअसल, कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं. देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी. राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है, ये सिर्फ़ भारत में ही संभव है.' कमलनाथ के ट्वीट पर ओवैसी ने निशाना साधते हुए कहा कि दिल की बात जुबां पर आ ही गई. ओवैसी ने ट्वीट किया, 'आपको यहीं नहीं रूकना चाहिए. मेरा सुझाव है कि अयोध्‍या में मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस के हर ऑफिस से मिट्टी जानी चाहिए.'






अयोध्‍या: PM मोदी के साथ मंच पर होंगे ये 5 गणमान्‍य
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्‍या दौरे का कार्यक्रम को न केवल अंतिम रूप दे दिया गया है, बल्कि यह भी तय हो चुका है कि कार्यक्रम स्‍थल पर उनके साथ मंच कौन-कौन से गणमान्‍य व्‍यक्ति साझा करेंगे. सूत्रों के अनुसार, भूमि भूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने वाले 5 नाम तय कर लिए गए हैं. इनमें पहला नाम उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल का है. इनके अलावा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे. उल्‍लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए 200 मेहमानों को न्‍यौता भेजा गया है. मेहमानों की सूची मंद‍िर ट्रस्‍ट की तरफ से तैयार की गई है. मंदिर ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय ने यह सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है.

सुबह करीब 11.15 बजे अयोध्‍या पहुंचेंगे पीएम मोदी
सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्‍त को सुबह करीब 11.15 बजे अयोध्‍या पहुंचेंगे. अयोध्‍या पहुंचने के बाद वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे. हनुमानगढ़ी के बाद वह रामलला के दर्शन करेंगे और फिर भूमिभूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. यहां करीब दो घंटे से अधिक समय तक रहने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब दो बजे अयोध्‍या से रवाना हो जाएंगे. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार के मुख्‍य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक ने एसपीजी के अधिकारियों और मंदिर ट्रस्‍ट के साथ बैठक की है. साथ ही, उन सभी जगहों का मुआनया किया है, जहां पर पीएम मोदी जाने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading