सपा का आरोप- वोट दिया हमें मगर मशीन ने BJP की निकाली पर्ची

सपा का आरोप- वोट दिया हमें मगर मशीन ने BJP की निकाली पर्ची
फाइल फोटो

डीजीपी पर कन्नौज में वोटिंग के दौरन ‌बीजेपी का साथ देने का अरोप लगाया, चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- पद से हटाएं

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2019, 6:54 PM IST
  • Share this:
समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह पर चुनावों में बीजेपी का साथ देने का अरोप लगाया है और चुनाव आयोग से अपील की है कि उन्हें प्रदेश के पुलिस प्रमुख के पद से हटा दिया जाए. साथ ही सपा ने ये भी कहा है कि कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के दो पोलिंग बूथ पर जब लोग सपा को अपना मत दे रहे हैं तो वीवीपैट मशीन वोट बीजेपी को जाना बता रही है. गौरतलब है कि कन्नौज से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें- सपा ने पीएम मोदी के खिलाफ बदला उम्मीदवार, पूर्व BSF जवान तेज बहादुर को दिया टिकट

सपा समर्थकों को जबरन घर में बंद कर रही है पुलिस
समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि कन्नौज में बड़ी संख्या में सपा के समर्थकों को वोट देने के बाद पुलिस ने घरों में जबरन बंद कर दिया है. यादव ने कहा कि डीजीपी ओपी सिंह अपनी शक्तियों और सरकारी तंत्र का गलत उपयोग कर बीजेपी को चुनावों में फायदा पहुंचा रहे हैं. यादव ने आयोग से अपील की है कि वो सिंह को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दें. इस संबंध में सपा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर से भी मिला और डीजीपी को हटाने के साथ ही ईवीएम में गड़बड़ी की लिखित शिकायत की.
ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने बाबुल सुप्रियो के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश




मशीन में गड़बड़
सपा ने आरोप लगाया है कि कन्नौज के 482 और 483 नंबर के पोलिंग बूथ पर लोगों ने सपा को वोट दिया, लेकिन जब वीवीपैट मशीन से पर्ची निकली तो उस पर बीजेपी का निशान था. सपा के प्रवक्ता राजेश चौधरी ने कहा कि कन्नौज के पुलिस निरीक्षक बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं. वहीं एमएलसी राजेश कश्यप ने कहा कि बूथ नंबर 197 पर बीजेपी के विधायक के इशारे पर सपा के बूथ एजेंट्स को पुलिस वहां से ले गई. वहीं 92 नंबर बूथ पर बीजेपी के एजेंट्स ने लोगों की वोटर ‌स्लिप छीन ली और पुलिस की मदद से खुद ही वोट डाल दिए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading