जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंकने वाला डॉ. शक्ति भार्गव कौन है, जानिए

पुलिस ने पुष्टि की है कि कानपुर के ‘भार्गव हॉस्पिटल’ के मालिक डॉ. शक्ति सिंह भार्गव के आवास पर 2018 में तीन बंग्लों की खरीद के लिए आयकर विभाग ने छापा मारा था.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 4:16 PM IST
जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंकने वाला डॉ. शक्ति भार्गव कौन है, जानिए
जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंकने वाले डॉ. शक्ति भार्गव
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 4:16 PM IST
दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय में आज यानी गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सिरफिरे शख्स ने जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंक दिया. यह घटना गुरुवार को उस वक्त घटी जब बीजेपी नेता भोपाल संसदीय सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे.

जूता फेंकने वाले शक्ति सिंह भार्गव को फौरान पकड़कर हिरासत में ले लिया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. भार्गव कानपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस ने पुष्टि की है कि कानपुर के ‘भार्गव हॉस्पिटल’ के मालिक डॉ. शक्ति सिंह भार्गव के आवास पर 2018 में तीन बंगलों की खरीद के लिए आयकर विभाग ने छापा मारा था.



सूत्रों के मुताबिक तीन बंगलों के लिए 11.50 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ था. कथित तौर पर ये पैसे शक्ति सिंह भार्गव के अकाउंट से दिए गए थे, लेकिन बंगले उसकी पत्नी और बच्चों के नाम पर खरीदे गए.

पुलिस ने बेनामी संपत्ति नियमों के उल्लंघन के एंगल से मामले की जांच की थी. दिल्ली पुलिस के अनुसार, भार्गव बंगलों की खरीद के लिए इस्तेमाल की गई राशि की आय का स्रोत नहीं बता पाए थे.

इसके साथ ही आयकर विभाग ने डॉ. भार्गव के घर से 28 लाख कैश और 50 लाख की ज्वेलरी भी बरामद की थी.

बता दें कि डॉ. शक्ति भार्गव ने अपने फेसबुक पर खुद को ‘व्हसिल ब्लोअर’ बताया है. बताया जा रहा है कि वो पिछले कई दिनों से बीजेपी दफ्तर आ रहे थे. कानपुर में बंद मिलों के लिए शक्ति भार्गव ने आवाज उठाई थी.

वहीं डॉ. शक्ति भार्गव की मां दया भार्गव ने कहा कि उनका अपने बेटे से कोई नाता नहीं है. उन्होंने कहा कि बेटे की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. वो हमें परेशान करता था. इसलिए हमने उसे खुद से अलग कर दिया है.ये भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे BJP नेता, शख्स ने मुंह पर फेंका जूता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार