मंदिर की पर्ची कटा रहे विकास दुबे को कर्मचारियों ने पहचाना, पुजारी ने दी पूरी जानकारी

मंदिर की पर्ची कटा रहे विकास दुबे को कर्मचारियों ने पहचाना, पुजारी ने दी पूरी जानकारी
उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद विकास दूबे

मंदिर (Mahakal Mandir) के सुरक्षाकर्मियों को लगा कि शख्स की शक्ल कानपुर के अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) से मिलती है तभी उन्होंने इसे दबोच लिया और महाकाल थाने को सूचना दी गई.

  • Share this:
उज्जैन. उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर (Kanpur Encounter Case) के बिकरू में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या में मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश स्थित उज्जैन में गिरफ्तार किया गया. गुरुवार को इसकी पुष्टि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने की. वहीं महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि विकास कैसे पुलिस की चंगुल में आया. उन्होंने बताया कि एनकाउंटर के डर से विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा था. वह यहां अपने जीवन की प्रार्थना करने आया था.

बताया कि जब मंदिर के सुरक्षाकर्मियों को लगा कि इस शख्स की शक्ल कानपुर के अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) से मिलती है तभी उन्होंने इसे दबोच लिया और महाकाल थाने को सूचना दी गई. यह पूरी घटना गुरुवार को सुबह 9 बजे के आसपास हुई.

रसीद कटवा कर महाकाल मंदिर में हुआ दाखिल
दुबे 250 रुपये की रसीद कटवा कर मंदिर में दाखिल हुआ था. पुजारी ने यह दावा भी किया कि दुबे जब रसीद कटवाने पहुंचा था तभी वहां कर्मचारी को महसूस हुआ कि यह कानपुर का शातिर अपराधी है. शक होने पर मंदिर के कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया.
बता दें विकास दुबे ने गिरफ्तारी से पहले महाकाल मंदिर में अपनी तस्वीर भी क्लिक कराई. इस दौरान वह बिल्कुल सामान्य रहा और उसके चेहरे पर थोड़ी सी भी चिंता की लकीर नहीं दिख रही थी. जब उसे मंदिर के सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया तब वह जोर से चिल्लाने लगा कि वह कानपुर का विकास दुबे है और तभी उसे एक पुलिसकर्मी ने सिर पर थप्पड़ भी मारा. मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि इन दिनों सात- आठ लोग मंदिर आ रहे हैं. विकास दुबे जब मंदिर कर्मचारियों के चंगुल में आया तब उसने किसी किस्म की कोई हरकत नहीं की और ना ही भागा.



मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी: मुख्यमंत्री
विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को उज्जैन पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी.

चौहान ने दुबे के उज्जैन में गिरफ्तार होने एवं उसके द्वारा उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के दर्शन करने पर ट्वीट किया, 'जिनको लगता है कि (उज्जैन में) महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धुल जाएँगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं.'

चौहान ने कहा, 'हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है...विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई.' चौहान ने अगले ट्वीट में लिखा, 'मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.' उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश पुलिस, विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading