Home /News /nation /

सुष्मिता देव के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद कपिल सिब्बल का तंज बोले- पार्टी आंख बंद करके चल रही है

सुष्मिता देव के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद कपिल सिब्बल का तंज बोले- पार्टी आंख बंद करके चल रही है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल. (फाइल फोटो)

Congress: कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहीं सुष्मिता ने 15 अगस्त को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा.

    नई दिल्ली. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं की लिस्ट लगातार बढ़ती जा रही है. अब कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने अपनी पार्टी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि युवा नेता छोड़ रहे हैं और पार्टी की आंखें बंद हैं. बता दें कि कपिल सिब्ब्ल का नाम उन 23 असंतुष्ट नेताओं में शामिल है जिन्होंने पिछले साल सोनिया गांधी को पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर चिट्ठी लिखी थी.

    राज्यसभा सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सुष्मिता देव ने हमारी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. जब युवा नेता चले जाते हैं तो हम ‘बूढ़ों’ को इसे मजबूत करने के हमारे प्रयासों के लिए दोषी ठहराया जाता है. पार्टी आंखें बंद करके आगे बढ़ रही है.’

    कपिल सिब्बल का ट्वीट

    कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहीं सुष्मिता ने 15 अगस्त को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा. सुष्मिता ने अपने त्यागपत्र में पार्टी छोड़ने के कारण का कोई उल्लेख नहीं किया, हालांकि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही खुद को मिले मार्गदर्शन और सहयोग के लिए सोनिया गांधी और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया. सुष्मिता ने कहा, ‘मैं आशा करती हूं जब मैं जनसेवा के अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं तो आपकी शुभकामनाएं मेरे साथ होंगी’

    वह असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य रही हैं. उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में फिलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है, हालांकि उनके करीबी कुछ सूत्रों का कहना है कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रोफाइल से संबंधित कुछ जानकारियां बदल दीं. उन्होंने अपने प्रोफाइल में ‘कांग्रेस की पूर्व सदस्य’ और ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष’ लिख दिया है. सुष्मिता देव के पिता संतोष मोहन देव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे और केंद्र में मंत्री भी रहे. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Congress, Kapil sibal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर